advertisements
advertisements

यूपी @7 बजे : झांसी में भीषण आग से मचा हड़कंप, दमकल के साथ बुलाई गई सेना, इसके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

झांसी में भीषण आग से मचा हड़कंप, दमकल के साथ बुलाई गई सेना, इसके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें
UPT | UP Latest News

May 15, 2024 19:34

UP Latest News : झांसी में कपड़े के शोरूम में अचानक लगी भीषण आग से हड़कंप मच गया। यह आग कपड़े के शोरूम से फैलकर अन्य दुकानों में पहुंच गई। जिसके चलते आग पर काबू पाने को दमकल के साथ सेना भी बुलाई गई। उधर शादी-विवाह मामले में भी बड़ी खबर सामने आई है। जहां हाईकोर्ट ने बड़ा आदेश जारी किया है, अब शादी में मिले गिफ्ट की सूची बनाना जरूरी होगा। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आदेश जारी कर राज्य सरकार को भी नोटिस भेजा है। गोंडा में मंच पर भावुक हुए भाजपा नेता बृजभूषण सिंह, बेटे के समर्थन में जनसभा को कर रहे थे संबोधित। वहीं इस दौरान बुलडोजर नीति पर भी बयान दिया। उधर श्रावस्ती में चुनावी जनसभा के दौरान अपना दल सुप्रीमो अनुप्रिया पटेल जमकर गरजीं, बोलीं - पीएम के नेतृत्व में देश विकसित होगा, साथ ही भाजपा प्रत्याशी को जिताने की अपील की। माफिया डॉन मरहूम मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को एक बार फिर राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने अब्बास को पिता की फातिहा में शामिल होने की अनुमति दे दी है, लेकिन भाषण देने पर रोक लगाई गई है। बांदा में बसपा सुप्रीमो मायावती जनसभा को संबोधित करने पहुंची। इस दौरान बांदा चित्रकूट संसदीय सीट से प्रत्याशी मयंक द्विवेदी के लिए वोट मांगी। लोकसभा चुनाव के बीच अखिलेश यादव ने बड़ा दावा किया, बोले- 'भाजपा ने गूगल पर 100 करोड़ का प्रचार कर रिकॉर्ड बनाया '। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें।

May 15, 2024 19:34

झांसी में कपड़े के शोरूम में लगी आग, दमकल के साथ बुलाई गई सेना
यूपी के झांसी शहर से बड़ी खबर आ रही है। शहर के सबसे बड़े बाजार सीपरी में भीषण आग लग गई। इससे कई दुकानें चपेट में आ गई हैं। आग पर काबू पाने को दमकल जूझ रही है। सेना भी बुलाया गया है। जानकारी के मुताबिक ये आग रस विहार तिराहा स्थित कपड़े के एक शोरूम से भड़की, जो देखते ही देखते फैल गई। झांसी में रस विहार तिराहा के पास सीपरी सबसे बड़ा बाजार है। यहां मध्यम दर्जे की दुकानों के अलावा कई बड़े स्टोर और शोरूम भी हैं। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि दोपहर 1.30 बजे आग लगी। दुकान में कपड़े रखे होने की वजह से आग बहुत तेजी से फैलने लगी।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

शादी में मिले गिफ्ट की सूची बनाना जरूरी, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जारी किया आदेश
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि दहेज के झूठे मुकदमे से बचने के लिए शादी के दौरान मिले हुए उपहारों की एक सूची बनाई जानी चाहिए। इसके लिए बेंच ने दहेज निषेध नियम, 1985 का हवाला दिया। कोर्ट ने ये भी कहा कि शादी के दौरान मिले गिफ्ट को दहेज नहीं माना जाएगा। दरअसल इलाहाबाद हाईकोर्ट कुछ वादियों द्वारा दाखिल 482 दंड प्रक्रिया संहिता के केस की सुनवाई कर रहा था। कोर्ट ने दहेज प्रतिषेध अधिनियम, 1985 का हवाला देते हुए कहा कि शादी में दुल्हा-दुल्हन को मिलने वाले गिफ्ट की एक लिस्ट बनानी चाहिए।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

मंच पर भावुक हुए बृजभूषण सिंह, बेटे के समर्थन में जनसभा को किया संबोधित
गोंडा में लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह एक चुनावी रैली के दौरान भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि पिछले डेढ़ साल से उनके खिलाफ साजिश रची जा रही है और उनके शरीर पर कई हमले हुए हैं। उन्होंने कहा, "मेरा शरीर अब पत्थर की तरह हो गया है, लेकिन मैं चुप नहीं रह सकता। अभी खेल बाकी है।" बता दें कि बीजेपी ने बृजभूषण का कैसरगंज लोकसभा सीट से टिकट काटकर उनके बेटे करण भूषण सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है। बृजभूषण अपने बेटे के लिए प्रचार कर रहे हैं और लोगों से उसका समर्थन करने की अपील कर रहे हैं।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

श्रावस्ती में गरजीं अनुप्रिया पटेल, बोलीं - पीएम के नेतृत्व में होगा देश विकसित
अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने बुधवार को श्रावस्ती जिले के लक्ष्मणपुर बाजार में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करने पहुंचीं। जनसभा संबोधन के दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी को जिताने की अपील की और साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत के विकसित राष्ट्र बनने की संभावना पर भी जोर भी दिया। जनता को साधते हुए विपक्ष पर भी हमला बोला। चुनाव में भाजपा प्रत्याशी को बहुमत से जिताने की जोरदार अपील करते हुए समर्थन मांगा।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

सुप्रीम कोर्ट ने अब्बास अंसारी को दी पिता की फातिहा में शामिल होने की अनुमति
सुप्रीम कोर्ट ने माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे को लेकर बड़ा फैसला सुनाया है। कोर्ट ने गैंगस्टर-राजनेता मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को पिता की फातिहा में शामिल होने की अनुमति दे दी है। मुख्तार अंसारी की मौत के बाद 10 जून को गाजीपुर में उनकी याद में फातिहा कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। सुप्रीम कोर्ट ने अब्बास अंसारी को 9 से 12 जून तक अपने परिवार के साथ समय बिताने की भी इजाजत दी है। लेकिन इस बीच वह किसी भी राजनीतिक या चुनावी जनसभा में शामिल होकर कोई भाषण नहीं दे पाएंगे। 

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

बांदा में मायावती ने रैली के दौरान विपक्ष पर साधा निशाना
बांदा में बसपा सुप्रीमो मायावती जनसभा को संबोधित करने पहुंची। सभा बांदा के अतर्रा हिंदू इंटर कॉलेज में आयोजित की गई। इस दौरान बांदा चित्रकूट संसदीय सीट से प्रत्याशी मयंक द्विवेदी के लिए वोट मांगी। बसपाइयों में काफी उत्साह देखने को मिला। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किए गए। इस दौरान बसपा सुप्रीमो को ताज और हाथी से सम्मानित किया गया। मायावती ने अपने भाषण की शुरूआत में इंडी गठबंधन को घेरा। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी बिना किसी गठबंधन के अकेले दमदारी के साथ चुनाव लड़ेगी।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

लोकसभा चुनाव के बीच अखिलेश यादव का बड़ा दावा
लोकसभा चुनाव के बीच पार्टियों में आरोप- प्रत्यारोप जारी है। यूपी में चुनाव पूर्ण होने के करीब जा रहे हैं, इसी दौरान सियासी गर्मी भी बढ़ती जा रही है। समाजवादी पार्टी के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बीजेपी पर तीखा हमला बोला है। अखिलेश ने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट कर बीजेपी पर गूगल एड्स पर 100 करोड़ का प्रचार करने का रिकॉर्ड बनाने का आरोप लगाया है। अखिलेश यादव ने 14 मई को एक्स पर लिखा, 'भाजपा ने गूगल एड्स पर 100 करोड़ का प्रचार करने का रिकॉर्ड बनाया है।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

Also Read

पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

25 May 2024 03:45 AM

लखनऊ उत्तर प्रदेश टाइम्स मॉर्निंग बुलेटिन : पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

Lucknow (UPT Desk) : बदलाव की यात्रा में तेजी से आगे बढ़ते उत्तर प्रदेश में हमारे आसपास क्या बदल रहा है, आपको इस बुलेटिन में बताएंगे। पिछले 24 घंटों में राज्य में कुछ ऐसे फैसले और आदेश हुए हैं जो हम पर असर डालेंगे तो कुछ ऐसी जानकारियां भी हैं, जिन्हें जानना जरूरी है। और पढ़ें