यूपी@7 : संपत्ति विवरण न देने पर योगी सरकार का सख्त कदम, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

संपत्ति विवरण न देने पर योगी सरकार का सख्त कदम, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें
UPT | UP Latest News

Aug 21, 2024 19:10

UP Latest News : उत्तर प्रदेश में लाखों सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए बड़ा झटका सामने आया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर राज्य सरकार ने उन सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के वेतन पर रोक लगाने का आदेश दिया है। वहीं भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बुधवार को नोएडा मीडिया क्लब पहुंचे। यहां उन्होंने एक महत्वपूर्ण बयान दिया है, जिसमें उन्होंने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

Aug 21, 2024 19:10

संपत्ति विवरण न देने पर योगी सरकार का सख्त कदम
उत्तर प्रदेश में लाखों सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए बड़ा झटका सामने आया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर राज्य सरकार ने उन सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के वेतन पर रोक लगाने का आदेश दिया है, जिन्होंने अब तक अपनी चल-अचल संपत्ति का विवरण मानव संपदा पोर्टल पर दर्ज नहीं किया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

पीएम मोदी के खिलाफ राकेश टिकैत का फूटा गुस्सा
भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बुधवार को नोएडा मीडिया क्लब पहुंचे। यहां उन्होंने एक महत्वपूर्ण बयान दिया है, जिसमें उन्होंने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं। टिकैत ने कहा कि केंद्र सरकार भले ही पाँच साल का कार्यकाल पूरा करेगी, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बदलने की आवश्यकता है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

लखनऊ में भारत बंद बेअसर
अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति में सब कैटेगरी से जुड़े सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ भारत बंद को लेकर उत्तर प्रदेश में पुलिस प्रशासन अलर्ट है। बहुजन समाज पार्टी ने इसे अपना समर्थन दिया है। पार्टी कार्यकर्ता इसके समर्थन में प्रदेश में अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं।  वह सभी जगह राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपेंगे।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अखिलेश ने कृषि विज्ञापन पर उठाए सवाल 
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कृषि मंत्रालय में भर्ती को लेकर आए विज्ञापन पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने विज्ञापन को आरक्षण के अधिकार को छीननेवाला बताया है। इसको लेकर उन्होंने भाजपा पर निशाना साधा है। बता दें कि नगीना सांसद चंद्रशेखर इस मुद्दे को लेकर 11 सितंबर से आंदोलन का एलान किया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सपा-बसपा समेत कई पार्टी के कार्यकर्ता कर रहे प्रदर्शन 
उत्तर प्रदेश समेत देश के तमाम राज्यों में भारत बंद का असर देखने को मिल रहा है। अनुसूचित जाति और जनजाति में क्रीमी लेयर आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर उत्तर प्रदेश में सपा, बसपा, कांग्रेस और भीम आर्मी के कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं। लोग सड़कों पर उतरकर नारेबाजी कर रहे हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

नकल माफिया पर प्रशासन की कड़ी नजर
उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को इस बार बिना किसी गड़बड़ी के सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है। परीक्षा में किसी भी प्रकार की धांधली को रोकने के लिए नकल माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू हो चुकी है। एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) की स्थानीय इकाई और एसओजी (स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप) की टीमें इस काम में जुटी हुई हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सलमान सईद ने पार्टी छोड़ कांग्रेस का थामा दामन
मुजफ्फरनगर में बसपा को एक बड़ा झटका लगा है। यहां बसपा के प्रतीक पर चरथावल विधानसभा सीट से चुनाव लड़े सलमान सईद ने पार्टी को अलविदा कह दिया है और कांग्रेस में वापस शामिल हो गए हैं। उन्होंने रायबरेली में कांग्रेस के नेता और संसद में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की, जिसके बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

एससी एसटी एक्ट में क्रीमीलेयर के खिलाफ दलितों में आक्रोश
बुधवार को मुरादाबाद में भारत बंद के दौरान दलित समाज के लोगों ने प्रदर्शन किया। हजारों की संख्या में जुटे प्रदर्शनकारियों ने अपनी मांगें रखीं। भारी भीड़ को देखते हुए जिलाधिकारी अनुज कुमार सिंह और एसएसपी सतपाल अंतिल की सूझबूझ ने प्रदर्शन सम्पन्न कराया। हालांकि हज़ारों की संख्या में भीड़ को देखते हुए पुलिस के हाथ पांव जरूर फूले, लेकिन सूझबूझ से पूरा प्रदर्शन पूरा हो गया। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सुमन हत्याकांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले की पुलिस को बुधवार सुबह बड़ी सफलता हाथ लगी है। मुठभेड़ में सुमन हत्याकांड में फरार चल रहे आरोपी को पुलिस ने दबोच लिया। इस दौरान बदमाश के पैर में गोली लगी, जिससे वह घायल हो गया। पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद हत्यारोपी को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

पीड़िता की फरार चल रही बुआ गिरफ्तार
कन्‍नौज दुष्‍कर्म कांड में फरार चल रही किशोरी की बुआ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में पकड़े गए पूर्व ब्‍लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव के साथ पुलिस ने बुआ को आरोपी बनाया है। बुआ को पुलिस बुधवार को कोर्ट में पेश कर सकती है। बताया जा रहा है कि आरोपी बुआ मंगलवार देर रात अपने मायके जा रही थी। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अडानी-सेबी चेयरमैन का सच जेपीसी जांच में आएगा सामने
 हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच कराए जाने की मांग को लेकर कांग्रेस केंद्र सरकार को घेरने में जुटी है। पार्टी नेता और राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बुधवार को लखनऊ में केंद्र सरकार को इस मुद्दे पर आड़े हाथों लिया। कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में सचिन पायलट ने कहा कि हिंडनबर्ग रिपोर्ट में अडानी ग्रुप का नाम निकल कर आया था।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

69000 शिक्षक भर्ती में आरक्षण मुद्दे पर भाजपा के लिए सहारा
यूपी में 69,000 शिक्षक भर्ती मामले में अभ्यर्थियों का धरना प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि कोर्ट ने उनके पक्ष में फैसला दिया है, बस उन्हें जल्दी नियुक्ति पत्र चाहिए। कोर्ट के फैसले का स्वागत प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी किया। अब डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की 26 नवंबर 2023 की एक चिट्ठी सामने आई है, जो चर्चा का विषय बनी हुई है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

 प्रश्न पत्र और आंसर शीट की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
डीजीपी प्रशांत कुमार ने यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 को सकुशल संपन्न कराने के लिए मातहतों को निर्देश जारी किए हैं। प्रदेश में 23, 24, 25 और 30 व 31 अगस्त 2024 को आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा को लेकर पुलिस इस बार बेहद सतर्कता बरत रही है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

महिला इंस्पेक्टर से छेड़छाड़
लखनऊ में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जिसमें एक महिला दरोगा को खुद उत्पीड़न का शिकार होना पड़ा। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में तैनात इस महिला दरोगा को एक शख्स ने न केवल शादी के लिए परेशान किया बल्कि उसकी फोटो को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी भी दी।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर 

Also Read

मां-बेटी से छिनैती करने वाला पुलिस मुठभेड़ में हुआ घायल, चोरी की बाइक बरामद

17 Sep 2024 07:40 PM

मिर्जापुर Mirzapur News : मां-बेटी से छिनैती करने वाला पुलिस मुठभेड़ में हुआ घायल, चोरी की बाइक बरामद

सोमवार को स्टेशन रोड पर स्कूटी सवार मां बेटी से छिनैती का प्रयास किया था, छिनैती के प्रयास में हुई दुर्घटना से माँ बेटी घायल हुई थी। पुलिस ने... और पढ़ें