Firozabad News : डीएम ने जिले की महत्वपूर्ण परियोजनाओं का किया निरीक्षण, दिए ये निर्देश

UPT | निरीक्षण करते जिलाधिकारी

Oct 01, 2024 18:42

जिलाधिकारी रमेश रंजन ने जिले में निर्माणाधीन महत्वपूर्ण परियोजनाओं का निरीक्षण किया। इस क्रम में सर्वप्रथम उन्होंने "शिकोहाबाद पुनर्गठन पेयजल योजना"...

Firozabad News : जिलाधिकारी रमेश रंजन ने जिले में निर्माणाधीन महत्वपूर्ण परियोजनाओं का निरीक्षण किया। इस क्रम में सर्वप्रथम उन्होंने "शिकोहाबाद पुनर्गठन पेयजल योजना" का निरीक्षण किया। इसका निर्माण उत्तर प्रदेश जल निगम नगरीय निकाय द्वारा किया जा रहा है योजना की कार्य लागत 8462.47 लाख रुपए है, इस योजना के तहत 37 नलकूप, 36 पंप हाउस, 64 पंपिंग प्लांट का निर्माण किया जा रहा है।



 जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया कि प्रतिदिन 500 कनेक्शन लक्ष्य रखा जाए, अधिशासी अधिकारी को निर्देशित किया कि वार्ड वाइज सर्व कराये, जिससे इस योजना से ज्यादा से ज्यादा नागरिकों को लाभान्वित किया जा सके।

भूमि अध्याप्ति कार्य का किया निरीक्षण 
तत्पश्चात जिलाधिकारी शिकोहाबाद में ग्राम रामदासपुरा के पास यमुना नदी पर सेतु पहुंचमार्ग, अतिरिक्त पहुंचमार्ग, सुरक्षात्मक कार्य एवं भूमि अध्याप्ति कार्य का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उप परियोजना प्रबंधक द्वारा अवगत कराया गया कि सेतु पर सभी 10 वैल फाउंडेशन में वैल स्टीनिंग का कार्य एवं 6 कुओं पर इंटरमीडिएट प्लगिंग तक का कार्य पूर्ण है, सेतु पर कार्य की प्रगति 38% एवं वित्तीय प्रगति 49 प्रतिशत बताई गई।

जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्था मैसर्स शिवकांत इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड को निर्देशित किया कि कार्यस्थल पर संसाधन एवं श्रमिकों की संख्या बढ़ाते हुए कार्य की प्रगति में तेजी लाएं, साथ ही जिलाधिकारी ने निर्माण सामग्री का थर्ड पार्टी परीक्षण समय-समय पर कराए जाने के निर्देश दिए। 

ये लोग रहे मौजूद
साथ ही भूमि से संबंधित किसानों की रजिस्ट्री के लिए तत्काल दरों के निर्धारण की कमेटी हेतु पत्रावली उपलब्ध कराने का निर्देश दिए। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी शत्रोहन वैश्य, जिला विकास अधिकारी, अधिशासी अभियंता निर्माण खंड-2, आदि उपस्थित रहे।

Also Read