फिरोजाबाद में दंगल : राहुल के नाम रही आखिरी कुश्ती, रवि पहलवान को हराया, जानें कैसे जीता मुकाबला...

UPT | कुश्ती में राहुल ने रवि को हराया।

Aug 22, 2024 09:37

फिरोजाबाद जनपद के शिकोहाबाद क्षेत्र के ग्राम पंचायत सायपुर असुआ में दंगल कमेटी सायपुर असुआ के तत्वावधान में दंगल का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि पूर्व शाखा प्रबंधक कमल किशोर यादव...

Firozabad News : फिरोजाबाद जनपद के शिकोहाबाद क्षेत्र के ग्राम पंचायत सायपुर असुआ में दंगल कमेटी सायपुर असुआ के तत्वावधान में दंगल का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि पूर्व शाखा प्रबंधक कमल किशोर यादव, विशिष्ट अतिथि इंजीनियर रामब्रेश यादव ने खिलाड़ियों से परिचय कर दंगल का शुभारंभ किया।

राहुल के नाम रही आखिरी कुश्ती
पहली कुश्ती वीनेश पहलवान सायपुर और शिवा पहलवान सिरसागंज के मध्य हुई। जबकि आखिरी कुश्ती रवि पहलवान पचवान फिरोजाबाद व राहुल पहलवान अनवारा टूंडला के मध्य हुई। दोनों खिलाड़ियों ने एक दूसरे को हराने के लिए सभी पैंतरे आजमाए, लेकिन आखिर में राहुल पहलवान लास्ट कुश्ती के विजेता बने। 

विजेता​ को पुरस्कृत किया
अतिथियों ने विजेता खिलाड़ी को साइकिल व 2100 रुपये का पुरस्कार दिया। इस अवसर पर अतिथियों ने कहा कि कुश्ती भारत की सबसे प्राचीन खेल विधा रही है। श्रावण मास में दंगल का आयोजन होता रहा है। ऐसे आयोजनों से खेल की छिपी प्रतिभाओं को बाहर आने का मौका मिलता है। यहां से निकले खिलाड़ी प्रदेश, देश व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का नाम रोशन करते हैं। अंत में दंगल के आयोजक राम लखन ने सभी खिलाड़ियों, अतिथियों का आभार प्रकट किया। इस दौरान पूर्व सभासद अफजाल फारुखी, अभिनय यादव आदि लोग मौजूद रहे।

Also Read