भाई ने की भाई की हत्या : संपत्ति बंटवारे के विवाद में दोनों भिड़े, गंभीर रूप से घायल ने ट्रॉमा सेंटर में तोड़ा दम 

UPT | युवक की मौत के बाद दुखी परिजन।

Oct 16, 2024 21:14

असुआ गांव के निवासी उत्तम सिंह (38) पुत्र दीनानाथ का अपने बड़े भाई के साथ संपत्ति के बंटवारे को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था। बुधवार सुबह, यह विवाद एक बार फिर उभरकर सामने आया और दोनों भाई एक-दूसरे के आमने-सामने आ गए।

Firozabad News : फिरोजाबाद के थाना शिकोहाबाद क्षेत्र के असुआ गांव में बुधवार को एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई जहां संपत्ति विवाद में एक भाई ने अपने ही भाई की हत्या कर दी। यह घटना एक पुरानी कहावत "बाप बड़ा न भैया, सबसे बड़ा रुपया" को चरितार्थ करती है। मामूली विवाद से शुरू हुई यह लड़ाई गाली-गलौज और मारपीट तक जा पहुंची। इसमें छोटे भाई को गंभीर चोटें आईं, जिसके बाद उसकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।


संपत्ति के बंटवारे को लेकर शुरू हुआ विवाद
असुआ गांव के निवासी उत्तम सिंह (38) पुत्र दीनानाथ का अपने बड़े भाई के साथ संपत्ति के बंटवारे को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था। बुधवार सुबह, यह विवाद एक बार फिर उभरकर सामने आया और दोनों भाई एक-दूसरे के आमने-सामने आ गए। गाली-गलौज के बाद बात हाथापाई तक पहुंच गई। इस दौरान उत्तम सिंह को गंभीर चोटें आईं, जिससे वह बुरी तरह घायल हो गया।

सरकारी ट्रामा सेंटर में तोड़ा दम
घटना के बाद उत्तम सिंह के परिजन उसे सरकारी ट्रामा सेंटर लेकर पहुंचे। जहां इमरजेंसी में उपचार के दौरान उसकी मृत्यु हो गई। जैसे ही उत्तम सिंह की मौत की खबर उसके परिवार को मिली, घर में कोहराम मच गया। परिवार और ग्रामीणों में शोक की लहर दौड़ गई।

बड़े भाई और भाभी पर गंभीर आरोप
घटना के प्रत्यक्षदर्शियों और ग्रामीणों के अनुसार, बुधवार सुबह उत्तम सिंह और उसके बड़े भाई के बीच जमकर झगड़ा हुआ था। आरोप है कि इस दौरान बड़े भाई और उसकी पत्नी ने उत्तम के हाथ-पैर पकड़ लिए और उनके बेटे ने उत्तम के सिर पर ईंट से वार कर दिया। इससे उत्तम के सिर में गंभीर चोटें आईं और वह बेहोश होकर गिर पड़ा। घटना के बाद आरोपी भाई मौके से फरार हो गया।

मृतक की पत्नी ने दी घटना की जानकारी
बताया जा रहा है कि मृतक की पत्नी नीरू ने इस घटना की जानकारी अपने मायके वालों को दी। जब उसके मायके वाले गांव पहुंचे, तो उन्होंने उत्तम को तुरंत ट्रामा सेंटर लेकर गए, लेकिन वहां पहुंचने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उत्तम की मौत के बाद परिवार में मातम पसर गया और गांव में सन्नाटा छा गया।

पुलिस कार्रवाई की प्रतीक्षा
इस घटना के बाद आरोपी बड़ा भाई और उसका परिवार घर से फरार हो गया। पुलिस को इस घटना की सूचना पोस्टमार्टम के बाद अस्पताल स्टाफ की ओर से दी गई। इस मामले में थाना प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि फिलहाल थाने पर इस घटना को लेकर कोई तहरीर नहीं मिली है। लेकिन पुलिस मामले की जांच कर रही है और तहरीर मिलने पर उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

यह घटना न केवल भाईचारे को झकझोरने वाली है, बल्कि यह बताती है कि संपत्ति और धन के विवाद किस हद तक एक परिवार को तोड़ सकते हैं। अब यह देखना बाकी है कि पुलिस इस मामले में कब और कैसे न्याय दिलाती है, और दोषियों को कानून के अनुसार सजा मिलती है। 

Also Read