मथुरा में सड़क हादसा : अनियंत्रित मैक्स बिजली खंभे से टकराई पांच की मौत, चार घायल 

UPT | मौक़े पर भीड़

Oct 17, 2024 13:59

मथुरा में गुरुवार तड़के थाना कोसीकला के गोपालबाग पुलिस चौकी क्षेत्र में दर्दनाक हादसा हो गया। इसमें कई परिवार बिखर गए। इस हादसे में दो बालिकाओं समेत पांच लोगों की जान चली गई...

Mathura News : मथुरा में गुरुवार तड़के थाना कोसीकला के गोपालबाग पुलिस चौकी क्षेत्र में दर्दनाक हादसा हो गया। इसमें कई परिवार बिखर गए। इस हादसे में दो बालिकाओं समेत पांच लोगों की जान चली गई, जबकि चार से अधिक लोग घायल हो गए। हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई। घायलों को पुलिस ने सामुदायिक केंद्र पर भर्ती कराया। सभी लोग  बिहार के गया जिले के कोंच थाना क्षेत्र के हेट विद्या हीचापुर गांव के निवासी रहने वाले हैं। 

मजदूरी के लिए डोडल जा रहे थे मजदूर
हादसा कोसीकलां थाना क्षेत्र के शेरगढ़ रोड पर नगरिया सात विसा गांव के पास हुआ। बताया जा रहा है कि ये मजदूर ईंट भट्ठा पर काम करने के लिए हरियाणा के पलवल जिले के होडल जा रहे थे। वे पहले बिहार से अलीगढ़ तक ट्रेन से आए थे और फिर अलीगढ़ से मैक्स पिकअप में सवार होकर होडल जा रहे थे। जैसे ही वे सात विसा नगरिया गांव के पास पहुंचे, पिकअप अनियंत्रित होकर बिजली के पोल से टकरा गई। टक्कर के बाद बिजली का तार टूटकर गिर गया, जिससे पिकअप सवार लोग जान बचाने के लिए कूदने लगे। इस दौरान चालक ने गाड़ी को पीछे हटाने का प्रयास किया, जिससे कई लोग गाड़ी की चपेट में आ गए।



इन लोगों की गई जान
इस हादसे में जान गंवाने वालों में गौरी देवी (35), उसकी दो वर्ष की पुत्री कोमल, कुंती देवी (28), उसकी दो वर्षीय पुत्री प्रियंका और मोना पत्नी सूरजभान शामिल हैं। इसके अलावा, काजल (17), जीरा (19), माना (21), और गगन कुमार (3) भी गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घटना के बाद आसपास के लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। लोगों ने घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में भर्ती कराया। जहां उनकी नाजुक हालत को देखते हुए जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। हादसे के बाद चालक मौके से फरार हो गया। सूचना मिलने पर एसपी ग्रामीण त्रिगुण बिश्रनेई, सीओ आशीष शर्मा और प्रभारी निरीक्षक अजीत सिंह ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और आवश्यक कार्रवाई की ।

Also Read