Agra News : डीएम के साथ व्यापारियों की बैठक, जिलाधिकारी के सामने रखीं ये मांगें

UPT | डीएम ने बैठक की।

Jun 29, 2024 07:08

आगरा में व्यापारियों पर दोहरी मार पड़ती दिखाई दे रही है। एक तरफ आवास विकास परिषद सीलिंग की कार्रवाई कर रहा है तो वहीं दूसरी तरफ सुरक्षा एवं औषधि विभाग के छापों से आगरा के व्यापारी त्रस्त हैं। दोनों विभाग...

Agra News : आगरा में व्यापारियों पर दोहरी मार पड़ती दिखाई दे रही है। एक तरफ आवास विकास परिषद सीलिंग की कार्रवाई कर रहा है तो वहीं दूसरी तरफ सुरक्षा एवं औषधि विभाग के छापों से आगरा के व्यापारी त्रस्त हैं। दोनों विभाग द्वारा की जा रही ताबड़तोड़ कार्रवाई से बचाने की गुहार व्यापारियों ने उद्योग बंधु की बैठक में जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी से लगाई है। डीएम भानु चंद्र गोस्वामी की अध्यक्षता में हुई बैठक में व्यापारियों ने सड़क, बिजली, पानी, स्ट्रीट लाइटों एवं अन्य समस्याओं को भी सामने रखा। कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक में पंकज अग्रवाल ने बेलनगंज लोहे के पुल पर लाइटिंग की व्यवस्था न होने की शिकायत की थी। बताया गया कि रेलवे से अनापत्ति प्राप्त हो चुकी है। 7 जुलाई को टेंडर खुलेगा। 20 जुलाई तक काम पूरा हो जाएगा।   बिजली विभाग का पोल सड़क पर लगे होने के कारण लगता है जाम उधर, नामनेर में जाम लगने पर बताया गया कि बिजली विभाग का पोल सड़क पर लगा है, जिससे बड़े वाहन नहीं मुड़ पाते। डीएम ने एडीएम सिटी, स्मार्ट सिटी और विद्युत विभाग के अधिकारियों को संयुक्त निरीक्षण के लिए कहा। संजय प्लेस में जनकपुरी के अधूरे काम पर नगर निगम ने कहा कि एस्टीमेट तैयार है। बजट प्राप्त होते ही काम कराया जाएगा। बैठक में अपर नगर आयुक्त एसपी यादव ने सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग बंद करने की अपील की। उन्होंने कहा कि 20 क्विंटल पॉलिथीन और प्लास्टिक जब्त की गई है। व्यापारी इसे न मंगवाए और न बेचें। सख्त कार्रवाई करनी होगी। डीएम ने नाले में चमड़े की कतरन व कूड़ा डालने पर सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं।
बैठक में अपर नगर आयुक्त विनोद गुप्ता, डिप्टी कमिश्नर राज्य कर प्रदीप कुमार सिंह, डीएफओ आदर्श कुमार, क्षेत्रीय अधिकारी यूपी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड विश्वनाथ शर्मा, सहायक आयुक्त उद्योग सोनाली जिंदल, आगरा व्यापार मंडल अध्यक्ष टीएन अग्रवाल, संयुक्त व्यापार मण्डल अध्यक्ष (पश्चिम) पंकज अग्रवाल, बलवीर शरण गोयल, संजय अरोड़ा आदि मौजूद रहे।

Also Read