आगरा में शातिर अपराधियों ने निकाला ठगी का नया तरीका : विधायक का फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर लोगों से रुपयों की मांग की, जांच में जुटी साइबर सेल

UPT | विधायक का फर्जी फेसबुक आईडी

Jul 02, 2024 00:21

ताज नगरी में एक से बढ़कर एक शातिर अपराधी और ठग देखने को मिल रहे हैं। ऐसे ही कुछ शातिर साइबर अपराधियों ने एक विधायक की रातों की नींद उड़ा दी है, शातिरों ने लोगों से ठगी का एक नया ही तरीका अपनाया है...

Agra News : ताज नगरी में एक से बढ़कर एक शातिर अपराधी और ठग देखने को मिल रहे हैं। ऐसे ही कुछ शातिर साइबर अपराधियों ने एक विधायक की रातों की नींद उड़ा दी है, शातिरों ने लोगों से ठगी का एक नया ही तरीका अपनाया है। शातिरों के इस खुराफाती तरीके से एक विधायक परेशान हो गए हैं। जी हाँ, हम बात कर रहे हैं भाजपा से एत्मादपुर विधायक डॉक्टर धर्मपाल सिंह की। साइबर अपराधियों ने एत्मादपुर विधायक डॉक्टर धर्मपाल सिंह के नाम का फर्जी फेसबुक अकाउंट बना लिया है। इसके बाद उनकी फोटो लगाकर फर्जी आईडी से उनके परिचितों से रुपयों की मांग शुरू कर दी। जिन लोगों के पास फेसबुक मैसेंजर से रूपों की डिमांड के लिए मैसेज करे तो वह भी सकते में पड़ गए। उन्होंने मैसेज की असलियत जानने के लिए भाजपा विधायक को फोन किया और जानकारी ली। तब भाजपा विधायक को फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाए जाने की जानकारी हुई। 
   विधायक ने लिखित में शिकायत दर्ज कराई फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाए जाने की जानकारी होते ही भाजपा विधायक डॉक्टर धर्मपाल ने थाने में लिखित में शिकायत दर्ज कराई है और साइबर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। विधायक की ओर से तहरीर मिलने और मुकदमा दर्ज होने पर साइबर पुलिस ने पूरे मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी। साइबर पुलिस आईडी बनाने वाले की तलाश में जुटी है। 
विधायक की फर्जी फेसबुक आईडी को किया बंद विधायक डॉक्टर धर्मपाल को भी इस बात से राहत मिली है कि फर्जी आईडी से जिन लोगों से रूपये के लिए मैसेज किए गए थे उन्होंने किसी भी तरह की रकम शातिरों को ट्रांसफर नहीं की। फिलहाल साइबर पुलिस ने विधायक की फर्जी फेसबुक आईडी को बंद कर दिया है।

Also Read