जिले में चल रहा महा जनसंपर्क अभियान : शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर होगी कार्रवाई, लिया जा रहा फीडबैक

UPT | जिले में चल रहा महा जनसंपर्क अभियान

Oct 15, 2024 21:22

ताज नगरी में पुलिस आयुक्त जे. रविंद्र गौड़ ऐसे प्रयास कर रहे हैं, जिससे अपराध पर विराम लगाया जा सके। इसी कड़ी में 2 अक्टूबर से 20 अक्टूबर के मध्य पुलिस आयुक्त के दिशा-निर्देशों पर जिले में महाजन संपर्क अभियान चलाया जा रहा है।

Agra News : ताज नगरी में पुलिस आयुक्त जे. रविंद्र गौड़ ऐसे प्रयास कर रहे हैं, जिससे अपराध पर विराम लगाया जा सके। इसी कड़ी में 2 अक्टूबर से 20 अक्टूबर के मध्य पुलिस आयुक्त के दिशा-निर्देशों पर जिले में महाजन संपर्क अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत मंगलवार को सदर थाना क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों, प्रमुख लोगों और आम जन की समस्याओं का फीडबैक लिया गया, जो पुलिस तक नहीं पहुंच पाती हैं।

जनता से स्थापित किया जा रहा संवाद
सदर सर्किल के सहायक पुलिस आयुक्त विनायक गोपाल भोसले ने उत्तर प्रदेश टाइम्स को बताया कि पुलिस आयुक्त के दिशा-निर्देशों के बाद सीधे जनता से संवाद कर उनकी समस्याओं की जानकारी ली जा रही है। इसके साथ ही पुलिस द्वारा डिजिटल अरेस्ट, साइबर फ्रॉड और मिशन शक्ति के बारे में लोगों को जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सामान्य समस्याओं के अलावा, लोगों ने कुछ विशेष समस्याएं भी रखी हैं, जिनका समाधान करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्हें विश्वास दिलाया गया है कि उनकी समस्याओं का निराकरण किया जाएगा।

ट्रैफिक को लेकर जताई चिंता
एसीपी विनायक गोपाल भोसले ने बताया कि मंगलवार को चलाए गए महाजन संपर्क अभियान में ट्रैफिक और अतिक्रमण की समस्या प्रमुख रूप से सामने आई। उन्होंने कहा कि लोग बेतरतीब तरीके से अपनी ठेलियां और वाहन खड़े कर देते हैं, जिससे बाजार में जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। उन्होंने कहा कि इस समस्या को केवल पुलिस से नहीं जोड़ना चाहिए; सभी सामाजिक लोगों की जिम्मेदारी है कि मिलकर ट्रैफिक और अतिक्रमण की समस्या का समाधान करें।

अवैध पार्किंग बनी समस्या की जड़
उन्होंने बताया कि एक बड़ी समस्या ऑटो, ई-रिक्शा और टू-व्हीलर की पार्किंग को लेकर भी है। लोगों का कहना है कि कोई भी व्यक्ति कहीं भी अपने वाहन को पार्क कर देता है, जिससे बाजार में जाम लग जाता है। उन्हें बताया जा रहा है कि अपने वाहनों को उचित स्थान पर ही पार्क करें। उन्होंने सभी से अपनी नैतिक जिम्मेदारी समझते हुए सहयोग करने की अपील की।

ड्रिंक एंड ड्राइव पर होगी कार्रवाई
महाजन संपर्क अभियान के तहत कई लोगों ने अपनी समस्याएं बताते हुए पुलिस अधिकारियों को बताया कि सदर सर्किल में कई स्कूल, कॉलेज और बाजारों में शराब पीकर महिलाओं के साथ छेड़खानी की घटनाएं होती हैं। एसीपी सदर और एसीपी महिला प्रभारी सुकन्या शर्मा ने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ जल्दी अभियान चलाया जाएगा, जिसमें कई स्थलों को चिन्हित किया जाएगा, जहां पर महिलाओं के साथ छेड़खानी की घटनाएं होती हैं। आगरा पुलिस जल्द ही शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने जा रही है।

समस्याओं का होगा निराकरण
एसीपी सुकन्या शर्मा ने विशेष बातचीत में बताया कि कई लोगों ने शिकायत की है कि सदर क्षेत्र में शराब पीकर ड्रिंक एंड ड्राइव के साथ-साथ छेड़खानी की घटनाएं होती हैं। महिलाएं ही नहीं, पुरुषों ने भी इस संबंध में जानकारी दी है। इसके अलावा, लोगों ने यह भी शिकायत की कि शराब पीकर लोग वरिष्ठ नागरिकों के साथ भी बदतमीजी करते हैं। इन सभी समस्याओं को गंभीरता से सुना गया है और सभी को आश्वस्त किया गया है कि आगरा पुलिस उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए हर संभव प्रयास करेगी।

Also Read