मूर्ति विसर्जन के दौरान दरोगा पर हमला : बुरी तरह पीटा, बेहोश होकर गिरे, दो आरोपी गिरफ्तार

UPT | दरोगा पर हमला।

Oct 15, 2024 16:17

आगरा पुलिस कमिश्नरी के पूर्वी जोन के थाना बमरौली कटारा क्षेत्र में स्थित समोगर घाट पर रविवार को मूर्ति विसर्जन के दौरान एक अप्रिय घटना घटी। चौकी प्रभारी बिसेरी भाड़, दरोगा मुकेश कुमार पर ड्यूटी के दौरान कुछ लोगों ने हमला कर दिया। आरोपियों ने दरोगा के साथ इतनी बुरी तरह मारपीट की कि वह बेहोश होकर गिर पड़े।

Agra News : ताज नगरी में नवरात्रि के समापन के बाद शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक मूर्तियों का विसर्जन किया गया। मूर्ति विसर्जन के दौरान किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए पुलिस प्रशासन ने कड़े सुरक्षा इंतजाम किए थे। इसके लिए विशेष स्थानों और मार्गों को पहले से निर्धारित किया गया था ताकि विसर्जन के दौरान किसी भी तरह की कानून व्यवस्था या ट्रैफिक की समस्या न हो। हर जगह पुलिस बल तैनात था ताकि आयोजन शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो सके।


हालांकि, आगरा पुलिस कमिश्नरी के पूर्वी जोन के थाना बमरौली कटारा क्षेत्र में स्थित समोगर घाट पर रविवार को मूर्ति विसर्जन के दौरान एक अप्रिय घटना घटी। चौकी प्रभारी बिसेरी भाड़, दरोगा मुकेश कुमार पर ड्यूटी के दौरान कुछ लोगों ने हमला कर दिया। आरोपियों ने दरोगा के साथ इतनी बुरी तरह मारपीट की कि वह बेहोश होकर गिर पड़े। हमलावरों ने दरोगा की वर्दी तक फाड़ दी। उन्हें होश में लाने के लिए अन्य पुलिसकर्मियों और स्थानीय लोगों ने उनके चेहरे पर पानी के छींटे मारे। 

जबरदस्ती मूर्ति को यमुना नदी की ओर ले जाने के लिए बैरियर तोड़कर आगे बढ़ने लगे  
जानकारी के अनुसार चौकी प्रभारी बिसेरी भाड़ दरोगा मुकेश कुमार रविवार को समोगर घाट पर मूर्ति विसर्जन के लिए तैनात थे। दोपहर करीब 1:30 बजे, दो व्यक्ति जबरदस्ती मूर्ति को यमुना नदी की ओर ले जाने के लिए बैरियर तोड़कर आगे बढ़ने लगे। दरोगा मुकेश कुमार ने उन्हें रोकने का प्रयास किया और उन्हें निर्धारित स्थान पर ही मूर्ति विसर्जन करने के लिए कहा। हालांकि, इस पर दोनों व्यक्ति गुस्से में आ गए और उन्होंने दरोगा पर हमला कर दिया। आरोप है कि उन युवकों ने दरोगा को जमीन पर गिराकर उनका गला दबाने की कोशिश की और वर्दी फाड़ दी। एक युवक ने दरोगा के हाथों को कसकर पकड़ रखा था, जिससे वह खुद को बचा नहीं सके। इस मारपीट के दौरान दरोगा बेहोश होकर गिर पड़े। मौके पर मौजूद अन्य पुलिसकर्मियों और स्थानीय लोगों ने तुरंत हस्तक्षेप कर दरोगा को हमलावरों के चंगुल से छुड़ाया।


दरोगा को होश में लाने के लिए उनके चेहरे पर पानी के छींटे मारे गए 
हमले के बाद दरोगा को होश में लाने के लिए उनके चेहरे पर पानी के छींटे मारे गए, जिससे उन्हें होश आया। बताया जा रहा है कि इस हमले में दरोगा की पसलियों में गंभीर चोटें आई हैं। मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दो आरोपियों—वीरेंद्र और राकेश, जो कि ग्राम श्यामो, थाना ताजगंज के निवासी हैं—को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया। थाना बमरौली कटारा के प्रभारी सौरभ सिंह ने इस घटना की पुष्टि की और बताया कि आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। 

पुलिस ने इस मामले में वैधानिक कार्रवाई शुरू कर दी है और आरोपियों से पूछताछ जारी है। इस घटना ने क्षेत्र में कानून व्यवस्था को लेकर कई सवाल खड़े कर दिए हैं। पुलिस प्रशासन का कहना है कि मूर्ति विसर्जन के दौरान सुरक्षा में कोई चूक नहीं होने दी जाएगी और इस घटना में शामिल सभी दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस घटना ने आगरा में मूर्ति विसर्जन के दौरान सुरक्षा की स्थिति पर चिंताएं बढ़ा दी हैं। हालांकि, पुलिस की त्वरित कार्रवाई से स्थिति को नियंत्रण में लाया गया और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। 

Also Read