Mathura News : मथुरा में अवैध तस्करी पर कसा शिकंजा, भारी मात्रा में शराब बरामद

UPT | भारी मात्रा में शराब बरामद

Jun 30, 2024 15:23

यमुना एक्सप्रेस वे के रास्ते अवैध शराब की तस्करी की जा रही है।आबकारी विभाग और पुलिस ने एक कैंटर को पकड़ा है।जिसमें300 पेटी बरामद हुई

Mathura News : मथुरा जनपद में अवैध शराब की तस्करी रोकने के लिए आबकारी विभाग ने कमर कस ली है। शासन के निर्देशों पर चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में आबकारी विभाग और स्थानीय पुलिस की संयुक्त टीम ने एक बड़ी सफलता हासिल की है।

भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद
जिला आबकारी अधिकारी कुमार प्रभात चंद्र के नेतृत्व में गठित टीम ने यमुना एक्सप्रेस-वे पर चेकिंग के दौरान एक ट्रक से भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की। ट्रक में डिस्पोजल कार्टून और बोरियों के बीच छिपाकर 300 पेटी अंग्रेजी शराब ले जाई जा रही थी। यह शराब हरियाणा में बिक्री के लिए मान्य थी। इस संबंध में आबकारी विभाग ने थाना मांट में एक व्यक्ति के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। आरोपी की पहचान गोपाल लाल पुत्र नारायण लाल, निवासी सीकर, राजस्थान के रूप में हुई है।



अवैध शराब तस्करी को रोकने के लिए प्रयास
यह कार्रवाई प्रशासन अवैध शराब तस्करी को रोकने के लिए दृढ़ संकल्पित है। हालांकि, तस्कर नए-नए तरीके अपनाकर कानून की अंगुली पर नाचने की कोशिश करते रहते हैं। ऐसे में, आबकारी विभाग और पुलिस की सतर्कता महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। इस प्रकार की कार्रवाइयां न केवल अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाती हैं, बल्कि राजस्व की हानि को भी रोकती हैं। साथ ही, यह जनता के स्वास्थ्य की रक्षा में भी सहायक होती हैं, क्योंकि अवैध शराब अक्सर मानक गुणवत्ता की नहीं होती।

Also Read