Mathura News : त्रिपाल के सहारे नौनिहालों का भविष्य, यूपी के कैबिनेट मंत्री की विधानसभा क्षेत्र के सरकारी विद्यालय का पुर्साहाल

UPT | त्रिपाल के नीचे बैठे बच्चे

Jul 25, 2024 15:11

विकास खण्ड चौमुहां में सरकारी स्कूल त्रिपाल के सहारे है। जिसके नीचे बैठकर बच्चों को अध्यापक पढ़ा रहे हैं। यह उस क्षेत्र का विद्यालय है जहाँ से कैबिनेट मंत्री लक्ष्मीनारायण विधायक…

Mathura News : जिले की छाता विधान सभा क्षेत्र के नगला पुरिया में नौ निहालों के भविष्य से खिलवाड़ की तस्वीरें सामने आई हैं। यहां से चुने गए विधायक लक्ष्मी नारायण चौधरी यूपी कैबिनेट में मंत्री हैं, इसके अलावा शिक्षा मंत्री संदीप सिंह को सीएम योगी आदित्य नाथ ने प्रभारी मंत्री बना रखा है। इसके बाद भी नगला पुरिया के पूर्व माध्यमिक स्कूल के बच्चे खुले आसमान और फिर बरसात होने पर त्रिपाल के तंबू में पढ़ने को विवश हैं। स्कूल के रिकॉर्ड के दस्तावेज शौचालय में रखे हैं, कई महापुरुषों की तस्वीरें भी शौचालय में लगी हुई हैं।
जानकारी के अनुसार ये स्कूल भवन 2018 से जर्जर अवस्था में पड़ा था। बच्चे खुले आसमान के नीचे पढ़ रहे थे। 2023 में जर्जर भवन को ध्वस्त करा दिया गया।

प्रधानाध्यापक ने स्कूल भवन निर्माण के लिए कई बार डीएम, सीडीओ, बीएसए, मंत्री को पत्र लिखा
स्कूल के प्रधानाध्यापक ने स्कूल भवन निर्माण के लिए कई बार डीएम, सीडीओ, बीएसए, शिक्षा निदेशक और ग्रामीणों के द्वारा मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी को पत्र लिखे लेकिन आज तक कोई सुनवाई नहीं हुई। नगला पुरिया के बच्चे अधिकारियों की लापरवाही के चलते त्रिपाल के तंबू में पढ़ने को विवश हैं।

बरसात आने पर तानते त्रिपाल
स्कूल में बच्चे पढ़ने के लिये आते हैं। धूप होती है तो स्कूल परिसर में लगे पेड़ों की छाँव में बच्चे बैठकर पढ़ लेते हैं। किंतु जब बरसात होती है तो मास्साब बच्चों को पानी से बचानेके लिए त्रिपाल लगा लेते हैं।ऐसा सिलशिला काफ़ी समय से चला आ रहा है। किंतु किसी भी अधिकारी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया।

Also Read