Mathura News : शिक्षक ने बेसिक शिक्षा मंत्री के दौरे को दी खुली चुनौती, स्कूल में ताला बंद कर गायब होने का वीडियो वायरल

UPT | स्कूल बंद

Oct 16, 2024 16:52

शिक्षा का स्तर सुधारने के लिये सरकार प्रयास कर रही है।किन्तु सरकारी अध्यापकों का रवैया सुधर नहीं रहा।राया ब्लॉक के सरकारी विद्यालय को बिना छुट्टी बन्द कर टीचर चले गये।जिसका वीडियो वायरल हो गया।

Mathura News : उत्तर प्रदेश सरकार शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के कितने ही दावे कर ले, लेकिन मथुरा के एक शिक्षक ने बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह के दौरे को खुली चुनौती दे दी है। हाल ही में मंत्री संदीप सिंह ने राया क्षेत्र का दौरा किया था और स्कूलों की व्यवस्था की सराहना भी की थी, लेकिन ज़मीनी हकीकत कुछ और ही तस्वीर पेश कर रही है। राया ब्लॉक के नगला संपत स्थित परिषदीय विद्यालय से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि स्कूल का ताला सुबह 10 बजे से पहले ही बंद कर दिया गया था।

स्कूल में ताला बंद कर गायब
इस वायरल वीडियो में ग्रामीणों द्वारा आरोप लगाया गया है कि जब 16 तारीख को कोई सरकारी अवकाश नहीं था, तो आखिरकार शिक्षक ने स्कूल का ताला क्यों बंद कर दिया। ग्रामीणों द्वारा यह वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया गया, जिसके बाद यह तेजी से वायरल हो गया। वीडियो में यह बताया जा रहा है कि स्कूल के एक शिक्षक छुट्टी पर थे, लेकिन बाकी स्टाफ की ड्यूटी लगी हुई थी। इसके बावजूद स्कूल के दोनों गेटों पर ताला बंद था, और संबंधित शिक्षक वहां से गायब थे। 



बेसिक शिक्षा मंत्री तक को चुनौती
इस घटना ने स्थानीय स्तर पर शिक्षा विभाग के अधिकारियों से लेकर बेसिक शिक्षा मंत्री तक को चुनौती दे दी है। ग्रामीणों का कहना है कि शिक्षक यह साफ संदेश दे रहे हैं कि चाहे अधिकारी दिन में दौरा करें या रात में, वे अपनी मनमानी करने से बाज नहीं आएंगे। ग्रामीणों ने इस मामले को लेकर गहरी नाराजगी जताई और बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह द्वारा की गई व्यवस्थाओं पर सवाल उठाए हैं।

अधिकारियों से संपर्क करने का प्रयास
इस घटना के बाद शिक्षा विभाग के जिला और खंड शिक्षा अधिकारियों से संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन किसी भी अधिकारी ने इस विषय पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। ना ही फोन कॉल्स का जवाब मिला और ना ही किसी प्रकार की सफाई दी गई। इससे लोगों की नाराजगी और बढ़ गई है, और अब सवाल उठ रहे हैं कि क्या वाकई में शिक्षा व्यवस्था में सुधार के दावे धरातल पर सही साबित हो रहे हैं?

Also Read