Agra News : जनसुनवाई में लापरवाही पर डीएम सख्त, पढ़िये जिलाधिकारी का एक्शन और अल्टीमेटम... 

UPT | जनसुनवाई में लापरवाही पर डीएम सख्त।

Oct 16, 2024 13:54

आगरा के प्रशासनिक अधिकारी डीएम, कमिश्नर की नहीं, बल्कि मुख्यमंत्री के निर्देशों की खुलेआम अवहेलना कर रहे हैं। प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों को मुख्यमंत्री के आदेशों का भी कोई भय नहीं है। जनसुनवाई के दौरान डीएम...

Agra News : आगरा के प्रशासनिक अधिकारी डीएम, कमिश्नर की नहीं, बल्कि मुख्यमंत्री के निर्देशों की खुलेआम अवहेलना कर रहे हैं। प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों को मुख्यमंत्री के आदेशों का भी कोई भय नहीं है। जनसुनवाई के दौरान डीएम के सामने यह लापरवाही उजागर हुई है। आगरा में जनसुनवाई में अधिकारियों की लापरवाही नहीं थम रही। सीएम, मंडलायुक्त और डीएम के निर्देश के बावजूद शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण नहीं हो रहा है। डीएम अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने समीक्षा में 112 मामले डिफॉल्टर श्रेणी में मिलने पर नाराजगी जताई है। उन्होंने सीएमओ, बीएसए, डीएसओ, डीपीआरओ समेत पांच अधिकारियों का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए हैं।

पिछले हफ्ते रोका था 50 अफसरों का वेतन
सितंबर माह में आईजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही के कारण आगरा की 65वीं रैंक आई है। इसे सुधारने के लिए डीएम ने पिछले सप्ताह 50 अधिकारियों का वेतन रोका था। इसके बावजूद रवैये में सुधार नहीं हुआ। समीक्षा में लापरवाही मिलने पर डीएम ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की। पांच अधिकारियों का एक-एक दिन का वेतन काटने और एडीओ पंचायत फतेहाबाद, IGRS नोडल अधिकारी एसीएमओ, पूर्ति निरीक्षक के विरुद्ध कार्रवाई के लिए शासन को पत्र भेजने के निर्देश दिए।

112 शिकायतों का निस्तारण नहीं
जनसुनवाई के प्रभारी अधिकारी एडीएम प्रोटोकॉल प्रशांत तिवारी ने डीएम को बताया कि 112 शिकायतों का तय समयसीमा में निस्तारण नहीं हुआ है। डीएम ने सभी अधिकारियों से कहा कि जिन मामलों में शिकायतकर्ता निस्तारण से संतुष्ट नहीं हैं, उन्हें कार्यालय बुलाकर संतुष्ट किया जाए। बैठक में सीडीओ प्रतिभा सिंह, डीडीओ राकेश रंजन, सीएमओ अरुण श्रीवास्तव, डीपीआरओ मनीष कुमार आदि मौजूद रहे।

Also Read