जलमग्न मथुरा : बारिश ने खोली नगर निगम प्रशासन की पोल, पानी में फंसी एंबुलेंस और स्कूल बस

UPT | बारिश के पानी में फंसी एम्बुलेंस

Jul 04, 2024 14:27

भगवान कृष्ण की पावन नगरी मथुरा एक विकट परिस्थिति का सामना कर रही है। गुरुवार को लगातार हो रही मूसलाधार बारिश ने शहर को जलमग्न कर दिया है, जिससे लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। सुबह से ही आसमान से बरस रहे पानी ने शहर की गलियों और सड़कों को तालाबों में बदल दिया है। नगर निगम की जल निकासी व्यवस्था पूरी तरह से विफल हो चुकी है।

Mathura News : भगवान कृष्ण की नगरी जलमग्न होती जा रही है। सुबह से ही मूसलाधार बारिश हो रही है। शहर में हर जगह पानी ही पानी नजर आ रहा है। नगर निगम की जल निकासी व्यवस्था ध्वस्त होती जा रही है। कोई सुनने वाला नहीं है। पैदल यात्री इसी पानी से होकर गुजर रहे हैं। मथुरा शहर की मुख्य सड़कें जैसे नया बस स्टैंड, कंकाली, भूतेश्वर आदि पूरी तरह जलमग्न हो गई हैं। वाहन पानी में फंस गए हैं।

एंबुलेंस में पानी भरने से दवाइयां खराब
नए बस स्टैंड की ओर जाने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सीएमओ ऑफिस से दवाइयां लेकर जा रही एंबुलेंस पानी में फंस गई। एंबुलेंस में पानी भरने से उसमें रखी दवाइयां खराब हो गईं। ड्राइवर संजीव कुमार ने अपने उच्च अधिकारियों को सूचना दी। वहां मौजूद पुलिस कर्मियों ने जेसीबी की मदद से एंबुलेंस को पानी से बाहर निकाला।

बीच पानी में रुकी स्कूल बस
शहर के हालात इतने खराब हैं कि बच्चे स्कूल से छुट्टी के बाद घर नहीं पहुंच पा रहे हैं। राजीव इंटरनेशनल स्कूल की बस न्यू बस स्टैंड रेलवे ब्रिज के नीचे पानी में फंस गई। बस के बीच पानी में रुकने से बच्चे भी घबरा गए। बस चालक ने बच्चों को कंधे पर बिठाया और पानी से निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। उसने अभिभावकों को बुलाकर बच्चों को घर भिजवाया।

श्रद्धालुओं को भी हुई दिक्कत
शहर में हर जगह यही स्थिति है। जल निकासी के लिए लगाए गए पंप फेल हो गए हैं। नगर निगम के अधिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। पूरा शहर इस समस्या से जूझ रहा है। बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Also Read