Aligarh News : गंदी फिल्म दिखाये जाने का विरोध करने पर 45 वर्षीय व्यक्ति को पीट-पीट कर मार डाला,पुलिस से निष्पक्ष कार्रवाई की मांग को लेकर थाने में हंगामा 

UPT | पीड़ित परिवार ने कार्रवाई की मांग को लेकर थाने में किया हंगामा

Jun 28, 2024 10:57

अलीगढ़ में बच्चों को अश्लील फिल्म दिखाए जाने का विरोध करने पर व्यक्ति की पीट - पीट कर हत्या कर दी गई. 11 जून को व्यक्ति को लाठी - डंडों से 45 वर्षीय व्यक्ति को पीटा गया था। वहीं, दिल्ली में सफदरगंज अस्पताल में 17 दिन इलाज के बाद मौत हो गई।

Short Highlights
  • बच्चों को गंदी फिल्म दिखाने का किया था विरोध  
  • पुलिस ने घटना के प्रति नहीं दिखाई गंभीरता 
  • हंगामें के बाद पुलिस वैधानिक कार्रवाई में जुटी 
Aligarh News : अलीगढ़ में बच्चों को अश्लील फिल्म दिखाए जाने का विरोध करने पर व्यक्ति की पीट - पीट कर हत्या कर दी गई. 11 जून को व्यक्ति को लाठी - डंडों से 45 वर्षीय व्यक्ति को पीटा गया था। वहीं, दिल्ली में सफदरगंज अस्पताल में 17 दिन इलाज के बाद मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने पीड़ित पक्ष के मामले में निष्पक्षापूर्वक कार्रवाई नहीं करने पर  देर शाम थाने पर शव लाकर हंगामा किया। पीड़ित परिवार का कहना है कि शिकायती पत्र देने के बाद भी पुलिस ने सामान्य धाराओं में घटना को दर्ज किया। यह मामला थाना छर्रा के नगला जफर मंजिल भीकमपुर इलाके का है।

बच्चों को गंदी फिल्म दिखाने का किया था विरोध  

45 वर्षीय होराम सिंह नगला जफर मंजिल  भीकमपुर इलाके में परिवार के साथ रहता था। बताया जा रहा है कि गांव में बच्चे लूडो खेल रहे थे. वहीं पड़ोस का रहने वाला ज्ञान सिंह भी मौजूद था. इस दौरान होराम सिंह ने जब जा कर देखा तो ज्ञान सिंह बच्चों को गंदी फिल्में दिख रहा था. होराम ने इसका विरोध किया। विरोध करने पर विवाद बढ़ गया। ज्ञान सिंह अपने भाइयों के साथ लाठी डंडे लेकर आया और होराम सिंह को पीटने लगा। जब परिजन बचाने आये तो उनको भी पीटा। इस दौरान होराम सिंह को सिर में चोट लगने से गंभीर रूप से घायल हो गये। जिन्हें छर्रा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। जहां से उन्हें इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया। 

पुलिस ने घटना के प्रति नहीं दिखाई गंभीरता 

इस दौरान परिजनों ने थाना छर्रा में मारपीट का मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी, लेकिन थाने में सुनवाई नहीं हुई. होराम सिंह को दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया। इस दौरान पीड़ित परिजनों द्वारा दी गई तहरीर पर पुलिस ने कोई गंभीरता नहीं दिखाई। 17 दिन इलाज के बाद होराम सिंह की मौत हो गई। मृतक के पुत्र गौतम ने बताया कि सामान्य धारा में मुकदमा दर्ज किया गया। जिसके बाद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। परिजन देर शाम शव को थाने में ला कर हंगामा खड़ा कर दिया। वहीं, पीड़ित परिवार के समर्थन में सैकड़ो लोगों ने थाने पर पहुंच हंगामा किया। 


हंगामें के बाद पुलिस वैधानिक कार्रवाई में जुटी 

मृतक के पुत्र गौतम ने बताया कि सामान्य धाराओं में जो मुकदमा दर्ज किया है, वह हत्या के मामले में मुकदमा दर्ज करें। उन्होंने कहा कि पुलिस ने मामले में करवाई नहीं की। पीड़ित परिवार न्याय के लिए देर शाम थाने में जुटा रहा। इस मामले में थानाध्यक्ष दुलीचंद यादव ने बताया कि नौ जून को पड़ोसियों के मध्य मारपीट व झगड़ा हुआ था, जिसमें पहले से ही मुकदमा पंजीकृत कर वैधानिक कार्यवाही प्रचलित है । 26 जून को उपचार के दौरान घायल की दिल्ली में अस्पताल में मृत्यु हो गई। परिजन द्वारा शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। घटना को लेकर कानूनी कार्रवाई प्रचलित है। 
 

Also Read