Aligarh News :  सपा नेता पर दर्ज मुकदमें को हटाने की मांग को लेकर एसएसपी कार्यालय तक निकाला प्रोटेस्ट मार्च, कहा-सत्ता के दबाव में दर्ज हुआ केस

UPT | एसएसपी कार्यालय पहुंचे समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता।

Jun 27, 2024 23:54

अलीगढ़ में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता अज्जू इश्हाक के खिलाफ भड़काऊ बयान मामले में दर्ज मुकदमे के खिलाफ समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने पुलिस लाइन स्थित एसएसपी कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया।

Aligarh News : अलीगढ़ में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता अज्जू इश्हाक के खिलाफ भड़काऊ बयान मामले में दर्ज मुकदमे के खिलाफ समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने पुलिस लाइन स्थित एसएसपी कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया। पिछले दिनों गांधी पार्क थाना क्षेत्र के मामू भांजा में विशेष समुदाय के युवक औरंगजेब की चोरी के शक में पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी। वहीं, सपा नेता पर भड़काऊ बयान देने का आरोप लगाया गया था। घटना के सात दिन बाद सपा नेता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। जिसको लेकर राजनीतिक माहौल गर्मा गया, हालांकि इस मामले में अज्जू इश्हाक लखनऊ जाकर सपा मुखिया अखिलेश यादव को पूरी घटना के बारे में जानकारी दी है।  

अगर भड़काने की बात थी तो उसी दिन गिरफ्तारी कर कार्रवाई क्यों नहीं की ?  
अज्जू इश्हाक ने बताया कि वह लोगों को मौके पर आश्वस्त कर रहे थे, उन्होंने कहा कि पुलिस को पोस्टमार्टम करने दें, नहीं तो बॉडी खराब हो जाएगी। उन्होंने कहा  था कि जब तक मृतक औरंगजेब का दफीना नहीं होने देंगे, तब तक सभी आरोपी गिरफ्तार न हो जाएं। उन्होंने कहा कि उस बयान का आशय सिर्फ लोगों को शांत करना था। दफीना तभी होने देंगे, जब सभी आरोपी गिरफ्तार हो जाएं। चाहे हमारे ऊपर गोलियां चल जाएं. या लाठी चल जाएं।  औरंगजेब के जनाजे को पुलिस को नहीं ले जाने देंगे। उन्होंने कहा कि अगर यह बयान भड़काऊ लगता है तो उसकी जांच कर लें, अगर भड़काने की बात थी तो उसी दिन गिरफ्तारी की कार्यवाही क्यों नहीं की गई।  

सपा नेता अज्जू इश्हाक से मुकदमा हटाये जाने की मांग 
इस मामले में सपा के पूर्व विधायक ठाकुर राकेश सिंह ने कहा कि घटना में पुलिस की तरफ से छह आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। भाजपा नेताओं के दबाव में आकर पुलिस द्वारा कार्रवाई की गई है। सत्ताधारी दल के नेताओं ने धारा 144 का खुलेआम उल्लंघन किया। उन पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। वहीं, सपा ने नामदर्ज बाकी चार आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है। मुकदमे में दर्ज धाराओं में कोई बदलाव नहीं होना चाहिए। पकड़े गए आरोपियों पर कठोर कार्रवाई होना चाहिए। पीड़ित परिवार के लिए मुआवजे की मांग की गई है। मृतक के परिवार की सुरक्षा की मांग की है. ताकि उन पर कोई दबाव न बना सके। वहीं सपा नेता अज्जू इश्हाक से मुकदमा हटाये जाने की भी मांग भी की गई है। घटना को लेकर एसपी ग्रामीण पलाश बंसल ने कहा कि गांधी पार्क क्षेत्र में हुई घटना के मामले में सपा प्रतिनिधिमंडल द्वारा ज्ञापन दिया गया है। उन्होंने बताया कि सपा नेता का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिस मामले में भड़काऊ बयान की बात कही गई है। उसकी जांच की जा रही है और  लीगल ओपिनियन लेकर मामले का निस्तारण किया जाएगा।

Also Read