Hathras News : रिश्वत कांड में बीएसए का नाम शामिल, घूस लेते बाबू को विजिलेंस ने किया था गिरफ्तार

UPT | रिश्वत कांड में बीएसए का नाम शामिल।

Jun 29, 2024 13:41

हाथरस जिले के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भी बाबू द्वारा ली गई रिश्वत कांड में फंस गए हैं।आगरा की विजिलेंस टीम ने बीएसए को मुकदमे में भी आरोपी बना दिया है।

Hathras News : उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भी बाबू द्वारा ली गई रिश्वत कांड में फंस गए हैं। आगरा की विजिलेंस टीम ने बीएसए को मुकदमे में भी आरोपी बना दिया है। इधर, घूस लेते हुए पकड़े गए बाबू को एंटी करप्शन कोर्ट ने जेल भेज दिया है। 

ये है पूरा मामला
आगरा से आई विजिलेंस टीम ने गुरुवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के पास से बेसिक शिक्षा विभाग में तैनात एक बाबू देवेंद्र सिंह को 30 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। टीम बाबू को अपने साथ आगरा ले गई थी। इस मामले में सहपऊ ब्लाक के संविलियन विद्यालय चंदवारा के सहायक अध्यापक सिद्धार्थ कुमार ने सतर्कता अधिष्ठान आगरा में शिकायत की थी। सिद्धार्थ ने आरोप लगाया था कि उसके निलंबन काल की अवधि के वेतन, वेतनवृद्धि दिलाने व प्रतिकूल प्रविष्टि को हटाने के एवज में बीएसए कार्यालय में तैनात वरिष्ठ सहायक देवेंद्र सिंह 30 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा है। बाबू ने इतना काम करने के लिए इसमें 25 हजार रुपए बीएसए और 5 हजार रुपए स्वयं के लिए बताए थे। 

गिरफ्तारी के बाद बाबू सस्पेंड
सतर्कता अधिष्ठान की टीम ने देवेंद्र सिंह को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया था।  गिरफ्तारी के बाद देवेंद्र को निलंबित कर दिया गया था। विजिलेंस टीम ने बाबू को एंटी करप्शन कोर्ट मेरठ में पेश किया था। वहां से लिपिक देवेंद्र को जेल भेज दिया गया। बताते हैं कि बेसिक शिक्षा अधिकारी उपेंद्र गुप्ता ने विजिलेंस टीम का सहयोग नहीं किया। मांगे जाने के बाद भी तीन घंटे तक पत्रवाली टीम को उपलब्ध नहीं कराई। बिना बताए ऑफिस से चले गए। विजिलेंस टीम के समक्ष शिकायतकर्ता और गिरफ्तार आरोपी ने अपने बयान में बीएसए का नाम लिया। इसी के आधार पर विजिलेंस टीम ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी उपेंद्र गुप्ता का नाम मुकदमे में शामिल किया है। विजिलेंस की टीम अब इस पूरे मामले की पड़ताल कर रही है।

Also Read