आईएएस अधिकारी की पत्नी से ठगी : केदारनाथ मंदिर जाने के लिए लिए 33 हजार रुपए, हेलीपैड पहुंची तो उड़े होश

UPT | Symbolic Image

Jun 28, 2024 11:30

शासन प्रशासन की सख्त नजरों के बाद भी यूपी में ठगों का दौर बढ़ रहा है। यूपी के हाथरस में एक आईएएस अफसर की पत्नी को हेलीकॉप्टर यात्रा के नाम पर ठग लिया गया है। सीडीओ साहित्य प्रकाश मिश्रा...

Hathras News : शासन प्रशासन की सख्त नजरों के बाद भी यूपी में ठगों का दौर बढ़ रहा है। यूपी के हाथरस में एक आईएएस अफसर की पत्नी को हेलीकॉप्टर यात्रा के नाम पर ठग लिया गया है। सीडीओ साहित्य प्रकाश मिश्रा की पत्नी सुमन मिश्रा को अपने परिवार के साथ केदारनाथ दर्शन के लिए हेलीकॉप्टर यात्रा के लिए जाना था। इसलिए टिकटों की बुकिंग के लिए ऑनलाइन सर्च करना शुरू किया तो उन्हें नेट पर एक व्यक्ति का नंबर मिला। इस व्यक्ति ने उनसे हेलीपैड से हेलीकॉप्टर टिकटों की बुकिंग करने के लिए 33 हजार रुपए की गारंटी मांगी। इसके बाद व्यक्ति ने सुमन मिश्रा से और उनके परिवार के सदस्यों से आधार कार्ड विवरण और मंदिर के पंजीकरण विवरण मांगे। इसके बाद जब सुमन मिश्रा और परिवार हेलीपैड पर पहुंचा तो उसे शक हुआ कि उनके साथ ठगी हुई। इस मामले को लेकर पुलिस ने अभी तक कोई आरोपी गिरफ्तार नहीं किया है, लेकिन जांच जारी है। यह मामला वर्तमान में हाथरस की कोतवाली में दर्ज किया गया है और सूचना तक पहुंचने के बाद संज्ञान में लिया गया है।


जानिए पूरा मामला
सुमन ने बताया कि उन्होंने पंजीकरण कराने के बाद व्हाट्सएप पर टिकट बुक करने वाले को सम्पूर्ण विवरण और आधार कार्ड भेज दिए थे। उन्होंने हेलीकॉप्टर टिकट की पुष्टि होने के बाद 33,932 रुपये का भुगतान ऑनलाइन कर दिया था। इसके अलाव उन्होंने दोनों ओर की यात्रा के लिए हेलीकॉप्टर टिकट भी बुक कर लिए थे। वे 10 जून को गुप्तकाशी से केदारनाथ मंदिर हेलीपैड तक और 11 जून को केदारनाथ मंदिर हेलीपैड से वापसी के लिए यात्रा करेंगे।

जांच में जुटी पुलिस
बता दें कि सुमन मिश्रा का कहना है कि जब वह दस जून को एरो हेलीपैड गुप्ताकाशी पहुंचीं तो वहां उनको पता चला कि ये सभी सभी टिकटें फर्जी हैं। इसके बाद टिकट कराने वाले से सम्पर्क करने की कोशिश की लेकिन फोन उठाना बंद कर दिया। सुमन मिश्रा ने वापस आकर हाथरस गेट पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Also Read