Etah News : पशु चोरी का नायाब तरीका, जब लगी पुलिस की गोली तो तोते की तरह बोला...

UPT | मुठभेंड़ के बाद मौके पर पुलिस अधिकारी।

Jun 13, 2024 11:43

एटा जिले की पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस मुठभेड़ में 25 हजार रुपये के इनामी पशु चोरी के आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। पकड़ा गया बदमाश पुलिस की गोली से घायल हुआ है। घायल बदमाश को...

Etah News : एटा जिले की पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस मुठभेड़ में 25 हजार रुपये के इनामी पशु चोरी के आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। पकड़ा गया बदमाश पुलिस की गोली से घायल हुआ है। घायल बदमाश को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। पकड़े गए बदमाश पर 28 से अधिक अपराधिक मामले दर्ज हैं। बदमाश के कब्जे से चोरी की मोटर साइकिल, तमंचा और कारतूस बरामद किए गए हैं।

ये है पूरा मामला
एटा के एसएसपी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि जिले के थाना अवागढ़ क्षेत्र के किला बाईपास रोड पर इलाका पुलिस चेकिंग कर रही थी। उसी दौरान मुखबिर ने सूचना दी कि वाहन चोरी में वांछित 25 हजार का इनामी बदमाश रफीक पशु चोरी की योजना बना रहा है। इस सूचन के बाद पुलिस ने उसकी घेराबंदी की। अपने को घिरा देखकर बदमाश ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की। इसमें पैर में गोली लगने से बदमाश जख्मी हो गयां पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है। 

ऐसे करते हैं पशुओं की चोरी
एसएसपी ने बताया कि शातिर बदमाशों का एक सक्रिय और संगठित गिरोह है, जो लूट तथा पशु चोरी जैसी घटनाओं को अंजाम देते हैं। गिरोह का मुखिया कासगंज निवासी छोटेलाल यादव है। बदमाश रैकी कर भैंस को खूंटे से खोलकर किसी निर्जन स्थान पर बांध देते हैं। जब दो-तीन भैंस इकट्ठी हो जाती है, फिर फोन कर अपने अन्य साथियों को उस स्थान पर गाड़ी सहित बुला लेते हैं। 

कई जिलों में दर्ज हैं आपराधिक मामले
पुलिस कप्तान ने बताया कि पकड़ा गया इनामी बदमाश बहुत ही शातिर है। इस पर पशु चोरी, लूट, डकैती, चोरी आदि जघन्य आपराधिक मामले दर्ज हैं। बदमाश कासगंज, आगरा, मैनपुरी, अलीगढ़, एटा आदि जनपदों में इस प्रकार की आपराधिक घटनाओं को अंजाम देते हैं। बदमाश द्वारा जनपद एटा में पूर्व में पिकअप गाड़ी का इस्तेमाल कर पशु चोरी की कई घटनाओं को अंजाम दिया गया था।

Also Read