हाथरस कांड में पहली जांच रिपोर्ट आई : बाबा की प्राइवेट आर्मी ने भीड़ से धक्का-मुक्की की, पंडाल में दो लाख से ज्यादा थी भीड़

UPT | हाथरस कांड में पहली जांच रिपोर्ट आई

Jul 03, 2024 14:40

हाथरस हादसे पर पहली जांच पूरी हो गई है। एसडीएम ने डीएम को इसकी रिपोर्ट सौंप दी है,हादसे के वक्त पंडाल में 2 लाख से अधिक श्रद्धालुओं की भीड़ थी...

Hathras News : हाथरस हादसे पर पहली जांच पूरी हो गई है। एसडीएम ने डीएम को इसकी रिपोर्ट सौंप दी है। इसमें बताया गया है कि जब लोग बाबा का आशीर्वाद लेने आ रहे थे तो बाबा की प्राइवेट आर्मी के लोगों ने धक्का-मुक्की की। हादसे के वक्त पंडाल में 2 लाख से अधिक श्रद्धालुओं की भीड़ थी।

ऐसे शुरू हुई भगदड़
एसडीएम सिकंदराराऊ ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि सत्संग खत्म होने के बाद नारायण साकार हरि (भोले बाबा) के दर्शन और चरण स्पर्श करने के साथ चरण रज माथे पर लगाने के लिए लोग आगे बढ़े। तभी श्रद्धालु उनके वाहन की ओर दौड़ने लगे। बाबा के निजी सुरक्षा कर्मियों ने  सेवादारों ने भीड़ को रोकने के लिए धक्का-मुक्की शुरू कर दी। इससे कुछ लोग नीचे गिर गए।

खेत की ओर उतरने के दौरान लोग गिरे
भीड़ कार्यक्रम स्थल के सामने खुले खेत की तरफ भागी जहां सड़क से खेत की ओर उतरने के दौरान लोग फिसलकर गिर पड़े। इसके बाद वो उठ नहीं सके और भीड़ उनके ऊपर इधर-उधर भागने लगी। इसमें कई महिलाएं व पुरुष और बच्चे हताहत व गंभीर रूप से घायल हो गए। तत्काल पुलिस सुरक्षा कर्मियों ने मदद शुरू की। हताहत लोगों को एंबुलेंस और अन्य उपलब्ध साधनों से अस्पताल भिजवाया।

Also Read