Hathras News : दो भाइयों की मौत के मामले में दोषी पुलिसकर्मियों की सीबीआई जांच की मांग, जानें पूरा मामला

UPT | राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रदेश महासचिव निशांत चौहान।

Jun 25, 2024 21:18

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रदेश महासचिव निशांत चौहान राष्ट्रवादी ने सादाबाद कोतवाली पुलिस द्वारा एत्मादपुर क्षेत्र के गांव रूपधनू के संजय और होमगार्ड प्रमोद की सादाबाद पुलिस द्वारा प्रताड़ित किए जाने से...

Hathras News : हाथरस में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रदेश महासचिव निशांत चौहान राष्ट्रवादी ने सादाबाद कोतवाली पुलिस द्वारा एत्मादपुर क्षेत्र के गांव रूपधनू के संजय और होमगार्ड प्रमोद की सादाबाद पुलिस द्वारा प्रताड़ित किए जाने से 72 घंटे के अंदर दोनों भाइयों द्वारा आत्महत्या किए जाने की घटना पर पुलिस प्रशासन पर आक्रोश व्यक्त करते हुए दोषी पुलिस कर्मियों को फांसी देने की मांग की। उन्होंने सीबीआई या एसआईटी से जांच कराने की मांग की।

72 घंटे के अंदर दोनों भाईयों ने पेड़ पर लटककर दे दी जान
प्रदेश महासचिव निशांत चौहान ने कहा कि आज सादाबाद पुलिस द्वारा क्षत्रिय समाज के संजय एवं होमगार्ड प्रमोद दोनों संगे भाइयों को उनके रिश्ते के साले द्वारा एक युवती को ले जाने के मामले में प्रताड़ित किया गया। संजय को हवालात में बंद कर प्रताड़ना दी गई। साथ ही एवज में चौकी प्रभारी द्वारा रुपये लेकर भी ना छोड़ते हुए शांति भंग में चालान किया गया। चौहान ने कहा कि पुलिस ने अपनी नाकामी छुपाने के लिए आरोपी को ना पड़कर आरोपी के रिश्तेदारों उसके बहनोई को बार बार फोन के माध्यम से प्रताड़ित किया जा रहा था। जिससे क्षुब्ध होकर दोनों भाइयों ने 72 घंटे के अंदर पेड़ पर लटककर अपनी जान दे दी।

नौकरी एवं 50-50 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग
 चौहान ने सासन से मांग करते हुए कहा कि दोनों भाइयों के परिवार के एक-एक सदस्य को सरकारी नौकरी एवं 50-50 लाख रुपये मुआवजा दिया जाए, नहीं तो पूरे प्रदेश में क्षत्रिय समाज दोषी पुलिसकर्मियों को फांसी की मांग करते हुए आंदोलन करेगा। साथ ही अपनी टीम के साथ रूपधनु पहुंच कर पीड़ित परिवार से मुलाकात करूंगा। 

Also Read