Hathras News : तीन माह से नहीं मिला वेतन, गुस्साए सफाईकर्मी सड़क पर उतरे, जानें पूरा मामला...

UPT | प्रदर्शन करते सफाईकर्मी

Jun 26, 2024 17:18

यूपी के हाथरस जिले की नगर पालिका परिषद हाथरस के आउटसोर्सिंग सफाई कर्मचारियों का बीते तीन माह से वेतन का भुगतान नहीं हुआ है। इस बात से गुस्साए सफाईकर्मियों ने आज नगर पालिका परिसर में ठेकेदार...

Hathras News : यूपी के हाथरस जिले की नगर पालिका परिषद हाथरस के आउटसोर्सिंग सफाई कर्मचारियों का बीते तीन माह से वेतन का भुगतान नहीं हुआ है। इस बात से गुस्साए सफाईकर्मियों ने आज नगर पालिका परिसर में ठेकेदार और नगर पालिका के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। 

ये है पूरा मामला
स्थानीय ठेका सफाई कर्मचारी एकता के बैनर तले बुधवार को सफाई कर्मचारी हाथरस नगर पालिका परिषद के कार्यालय पहुंच गए। बीते तीन माह से वेतन न मिलने से नाराज सफाई कर्मचारियों ने नगर पालिका परिसर में नारेबाजी करते हुए जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे सफाईकर्मी विशाल वाल्मीकि ने कहा कि नगर पालिका में आउटसोर्सिंग से भी सफाई कर्मचारी लगे हैं। वे नियमित शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखते हैं। इसके बाद भी उन्हें समय से वेतन का भुगतान नहीं मिल रहा है। 

...तो नगर पालिका में डालेंगे कूड़ा
सफाईकर्मी विशाल वाल्मीकि ने बताया कि पिछले तीन माह का वेतन आज तक नहीं मिल पाया है। ऐसे में घर खर्च चलाना मुश्किल हो रहा है। हमारी मांग है कि हमें जो रविवार का अवकाश मिलता था, वो दोबारा दिया जाए। उन्होंने कहा कि हमें बिना किसी सेफ्टी कवच के सीवर में उतारा जाता है। उन्हें आज तक ईएसआई कार्ड भी नहीं मिला है। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर उनकी सुनवाई नहीं हुई तो वे शहर की सफाई तो करेंगे, लेकिन जितनी भी गंदगी उठाएंगे, वो नगर पालिका और ठेकेदारों के घरों में डाल देंगे। 

Also Read