Aligarh News : सपा प्रत्याशी चौधरी बिजेंद्र सिंह ने कहा-लोकसभा का चुनाव इलेक्शन नहीं बल्कि समाज का आंदोलन था

UPT | अलीगढ़।

Jun 27, 2024 01:25

अलीगढ़ सांसद सतीश गौतम के सदन में शपथ लेने के दौरान सपा सांसद धर्मेंद्र यादव के तंज करने का हारे हुए सपा के प्रत्याशी चौ बिजेंद्र सिंह ने आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि सदन में जिंदाबाद का नारा अलीगढ़ के आवाम की आवाज थी।

Short Highlights
  • चौधरी बिजेंद्र सिंह ने मतगणना में बेईमानी का लगाया आरोप   
  • वीवीपैट की पर्ची से काउंटिंग करवा दें,  मैं हार स्वीकार कर लूंगा 
  • अलीगढ़ की आवाम के साथ हुआ विश्वासघात  
Aligarh News : अलीगढ़ सांसद सतीश गौतम के सदन में शपथ लेने के दौरान सपा सांसद धर्मेंद्र यादव के तंज करने का हारे हुए सपा के प्रत्याशी चौधरी बिजेंद्र सिंह ने आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि सदन में जिंदाबाद का नारा अलीगढ़ के आवाम की आवाज थी। लोकसभा का चुनाव, चुनाव नहीं था, बल्कि यह सभी समाज का आंदोलन था। उन्होंने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि प्रशासन द्वारा जबरिया हरवाये जाने के बाद सदन में 70% नए सांसद चुनकर आते हैं, सभी दलों के राष्ट्रीय लीडर बैठे , जहां जिंदाबाद का नारा लगा। उन्होंने अलीगढ़ की जनता की ओर से जिंदाबाद लगाए जाने का आभार व्यक्त किया है।  

चौधरी बिजेंद्र सिंह ने मतगणना में बेईमानी का लगाया आरोप   
लगातार तीसरी बार अलीगढ़ लोकसभा सीट से जीत दर्ज करने वाले सांसद सतीश गौतम जब संसद में शपथ ले रहे थे। उसी समय आजमगढ़ के सांसद धर्मेंद्र यादव ने चौधरी बिजेंद्र सिंह जिंदाबाद के नारे लगाए थे, हालांकि इस दौरान अलीगढ़ सांसद सतीश गौतम ने अखिलेश यादव की ओर इशारा करते हुए कहा कि हार की जिंदाबाद बोल रहे हैं. इस पूरे वाक्य का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, आजमगढ़ के सपा सांसद धर्मेंद्र यादव ने अलीगढ़ सीट पर हारे सपा-कांग्रेस गठबंधन प्रत्याशी चौधरी बिजेंद्र सिंह का नाम लेते हुए जिंदाबाद कहा था। लोक सभा चुनाव मतगणना के दौरान सपा - कांग्रेस प्रत्याशी को 15000 वोटों से हार का सामना करना पड़ा। इस दौरान चौधरी बिजेंद्र सिंह ने मतगणना में बेईमानी का आरोप लगाया।  

वीवीपैट की पर्ची से काउंटिंग करवा दें,  मैं हार स्वीकार कर लूंगा  
बुधवार को होटल मेलरोज में चौधरी विजेंद्र सिंह ने पत्रकारों के सामने कहा कि चुनाव में बेईमानी को लेकर हाई कोर्ट में अपील किया है। सभी कागज पहुंच गए हैं। वकीलों की फीस दी जा चुकी है। इलाहाबाद हाई कोर्ट एक जुलाई से खुल रही है। जज आएंगे, तब तक सभी औपचारिकता पूरी कर दस्तावेज इकट्ठे किए गए हैं। उन्होंने कहा कि मेरा न्यायालय जाना संवैधानिक अधिकार है। अगर भारतीय जनता पार्टी और यहां के जिला प्रशासन में नैतिकता है, तो चुनाव का सारा खर्चा जमा करने को तैयार हूं। वीवीपैट की पर्ची से मेरी काउंटिंग करवा दें। मैं इसे स्वीकार कर लूंगा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के एक आलाधिकारी का दबाव जिलाधिकारी, एसएसपी और एडीएम  पर था। उनका गुस्सा मुझे हरा कर शायद शांत हो गया हो। उन्होंने कहा कि यहां के पर्यवेक्षक भी पहले आग उगल रहे थे, लेकिन बाद में पता नहीं क्या हुआ कि वह दबाव में मैनेज हो गए। 

अलीगढ़ की आवाम के साथ हुआ विश्वासघात  
उन्होंने कहा चोर चोरी करता है तो कहीं न कहीं साबित हो जाता है। आज नहीं तो कल पकड़ा जायेगा। अगर चोरी नहीं है तो यह मायूसी क्यों है ? उन्होंने कहा कि मैं अपने आप को हारा हुआ नहीं मानता। चार लाख 86 हजार वोट मुझे दर्शाया है। मेरे काफी वोट ईवीएम में है। जिसे प्रशासन ने खराब दर्शाया है। जिसमें चार मुस्लिम क्षेत्र, दो यादव एरिया, एक जाट और ठाकुर बाहुल्य एरिया की है. मैं दावा करता हूं कि उसमें मेरा ही वोट ज्यादा निकलेंगे। भाजपा प्रत्याशी के पांच लाख एक वोट है। उन्होंने कहा कि अलीगढ़ की जनता चुनाव जीती है। मैं विश्वास के साथ कहता हूं कि विश्वास घात मेरे साथ नहीं, अलीगढ़ की आवाम के साथ हुआ है। 

Also Read