Jagadguru Rambhadracharya : अयोध्या में भाजपा की हार को लेकर जगद्गुरु रामभद्राचार्य की प्रतिक्रिया, वोट ने देने वालों को बताया मंथरा का वंशज

UPT | Jagadguru Rambhadracharya

Jun 09, 2024 19:14

तुलसी पीठाधीश्वर ने कहा कि नरेंद्र मोदी पहले से भी ज्यादा बढ़िया काम करेंगे। उन्होंने अयोध्या में भाजपा की हार को लेकर नाराजगी जताते हुए कहा कि मंथरा जैसे लोगों ने वोट नहीं दिया...

Short Highlights
  • शपथ समारोह से पहले जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने अयोध्या में बीजेपी की हार को लेकर बयान दिया
  • पीठाधीश्वर ने कहा कि नरेंद्र मोदी पहले से भी ज्यादा बढ़िया काम करेंगे
  • रामभद्राचार्य ने कहा मंथरा जैसे लोगों ने वोट नहीं दिया होगा 
Ayodhya News : आज एक बार फिर वाराणसी सांसद नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। देश में लगातार तीसरी बार एनडीए की सरकार बनने जा रही है। पीएम मोदी के इस शपथ समारोह में देश-विदेश से मेहमान शिरकत करेंगे। वहीं शपथ समारोह से पहले तमाम नेताओं और मंत्रियों ने अपनी प्रतिक्रिया दी। इस समारोह में तुलसी पीठाधीश्वर स्वामी रामभद्राचार्य महाराज भी शामिल हुए हैं। शपथ समारोह से पहले जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने अयोध्या में हुई बीजेपी के उम्मीदवार की हार को लेकर बयान दिया है। इस दौरान उन्होंने अयोध्या में बीजेपी उम्मीदवार को वोट न देने वालों को मंथरा का वंशज बताया।

'मंथरा जैसे लोगों ने वोट नहीं दिया होगा'
स्वामी रामभद्राचार्य ने तीसरी बार बनने जा रही मोदी सरकार को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार पांच साल मजबूती के साथ चलेगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार पूरी मजबूती के साथ पूरे 5 साल चलेगी। तुलसी पीठाधीश्वर ने आगे कहा कि नरेंद्र मोदी पहले से भी ज्यादा बढ़िया काम करेंगे। उन्होंने अयोध्या में भाजपा की हार को लेकर नाराजगी जताते हुए कहा कि मंथरा जैसे लोगों ने वोट नहीं दिया होगा। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि देश में चौथी बार भी बीजेपी की सरकार बनेगी।

अयोध्या में 54567 मतों से हारी बीजेपी
गौरतलब है कि फैजाबाद लोकसभा सीट से दो बार के सांसद रह चुके लल्लू सिंह को इस बार सपा के अवधेश प्रसाद ने 54,567 मतों से हराया है। फैजाबाद लोकसभा सीट के तहत अयोध्या शहर आता है। जहां राम मंदिर का निर्माण कराने के साथ ही बीजेपी को ये विश्वास था की यहां वो बड़े अंतर से जीत हासिल करेगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इस सीट पर मुख्य मुकाबला बीजेपी के दो बार के सांसद रह चुके लल्लू सिंह और समाजवादी पार्टी के अवधेश प्रसाद के बीच था। जहां एक तरह सपा प्रत्याशी अवधेश प्रसाद को 554289 वोट मिले तो वहीं बीजेपी के लल्लू सिंह को 499722 वोट से ही संतोष करना पड़ा। लल्लू सिंह यहां दूसरे स्थान पर रहे। इसके अलावा बहुजन समाजवादी पार्टी के सच्चिदानंद पाण्डेय 46407 वोट के साथ तीसरे तो कम्यूनिस्ट पार्टी के अरविंद सेन 15367 वोट के साथ चौथे स्थान पर रहे।

Also Read