Amethi Lok Sabha Seat : कौन हैं किशोरी लाल शर्मा, रायबरेली से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने की चर्चा

UPT | राहुल गांधी और प्रियंका गांधी

May 01, 2024 14:53

अमेठी लोकसभा सीट को लेकर इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। ऐसा कहां जा रहा है कि बहुत जल्द कांग्रेस अमेठी से अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर सकती है...

Amethi News : अमेठी लोकसभा सीट को लेकर इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। ऐसा कहां जा रहा है कि बहुत जल्द कांग्रेस अमेठी से अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर सकती है। आज बुधवार 1 मई को सोनिया गांधी के सांसद प्रतिनिधि और पार्टी के राष्ट्रीय सचिव किशोरी लाल शर्मा अमेठी पहुंच गए हैं। इसके साथ ही उम्मीद की जा रही है कि आज अमेठी से प्रत्याशी के रूप में किशोरी लाल शर्मा के नाम का एलान हो सकता है।

किशोरी लाल शर्मा को बनाया जा सकता उम्मीदवार
आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी की बैठकों का दौर शुरू हो गया है। जिसमें कहा जा रहा है कि अमेठी से चुनाव लड़ने के लिए किशोरी लाल शर्मा उम्मीदवार हो सकते हैं। हालांकि, कांग्रेस के कार्यकर्ता राहुल गांधी को चुनाव लड़ाने की मांग कर रहे हैं। हालांकि, कांग्रेस के कार्यकर्ता राहुल गांधी को चुनाव लड़ाने की मांग कर रहे हैं। इसके अलावा यह कयास लगाए जा रहे हैं कि राहुल अपनी मां सोनिया गांधी की सीट रायबरेली से चुनाव लड़ सकते हैं।

दोनों सीटों पर रोचक होगा चुनाव
कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि राहुल वायनाड से चुनाव लड़ रहे हैं, इसलिए उन्होंने यूपी से चुनाव लड़ने पर सहमति नहीं दी है। ऐसे में रायबरेली से किशोरी लाल मीणा और अमेठी से प्रियंका गांधी को प्रत्याशी बनाया जा सकता है। ऐसा हुआ तो दोनों सीटों पर चुनाव रोचक होगा। अमेठी से स्मृति ईरानी भाजपा प्रत्याशी हैं जबकि रायबरेली से भाजपा ने भी अब तक पत्ते नहीं खोले हैं।

जानिए कब होंगे चुनाव
अमेठी में पांचवें चरण (20 मई) को मतदान होना है। इसके लिए 26 अप्रैल से नामांकन शुरू हो गए थे और नामांकन की अंतिम तारीख 3 मई है। इसके साथ ही बता दें कि यूपी में 20 मई को मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, जालौन, झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशाम्बी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा लोकसभा क्षेत्र में वोटिंग होनी है।

Also Read