वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट : अयोध्या से इन शहरों के लिए भी शुरू होगी विमान सेवा, लाखों लोगों को होगा फायदा

Uttar Pradesh Times | अयोध्या से महानगरों के लिए भी शुरू होगी विमान सेवा

Jan 14, 2024 19:11

अयोध्या से देश के महानगरों के लिए फ्लाइट सेवा 1 फरवरी से शुरू हो जाएगी। कनेक्टिविटी बढ़ने से न सिर्फ दो शहरों के बीच की दूरी कम होगी, बल्कि पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।

Short Highlights
  • महानगरों के लिए शुरू होगी अयोध्या से फ्लाइट
  • राम मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को होगा फायदा
  • 1 फरवरी से शुरू हो जाएगी विमान सेवा
Ayodhya News: अयोध्या आने की चाहत रखने वाले लोगों के लिए बड़ी खबर है। अब अयोध्या के इंटरनेशनल एयरपोर्ट से देश के अन्य शहरों के लिए भी सीधी विमान सेवा शुरू होने वाली है। इन शहरों में मुंबई, चेन्नई और बेंगलुरु का नाम शामिल है। 1 फरवरी से शुरू होने वाली इन विमान सेवाओं का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। इसके अलावा बेंगलुरु से वाराणसी के बीच भी सीधी विमान सेवा शुरू की जाएगी।

सप्ताह में इतने दिन मिलेंगी उड़ानें
स्पाइसजेट की इन सेवाओं का संचालन 1 फरवरी से शुरू होगा। कंपनी के अधिकारियों के मुताबिक बेंगलुरु और अयोध्या के बीच सप्ताह में 4 दिन फ्लाइट संचालित होगी। वहीं चेन्नई से अयोध्या के बीच रोजाना फ्लाइट की सुविधा होगी। इसके अलावा मुंबई से वाराणसी के बीच सप्ताह में 5 दिन की विमान सेवा 2 फरवरी से शुरू हो रही है। जानकारी के मुताबिक अयोध्या से बेंगलुरु जाने के लिए सुबह 6 बजे भी एक फ्लाइट है।

जल्द लगने लगेगा अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं का तांता
अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम खत्म होने के बाद से ही राम मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं का तांता लगना शुरू हो जाएगा। इन फ्लाइट सेवाओं के शुरू होने से लाखों लोगों को फायदा होगा। वहीं चेन्नई-अयोध्या के बीच फ्लाइट शुरू होने से रामेश्वरम जाने वाले लोगों को भी सहूलियत होगी।

Also Read