रेप आरोपी के साथ दिखने पर घिरे : अयोध्या के सपा सांसद अवधेश प्रसाद बोले- मैं कुछ नहीं कह सकता

UPT | सपा सांसद अवधेश प्रसाद

Aug 03, 2024 14:13

उत्तर प्रदेश के अयोध्या स्थित भदरसा में हुए घिनौने कांड के बाद, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर त्वरित कार्रवाई शुरू हो गई है। इस मामले में दुष्कर्म पीड़ित बच्ची की मां से मुलाकात करने के बाद मुख्यमंत्री...

Ayodhya News : उत्तर प्रदेश के अयोध्या स्थित भदरसा में हुए घिनौने कांड के बाद, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर त्वरित कार्रवाई शुरू हो गई है। इस मामले में दुष्कर्म पीड़ित बच्ची की मां से मुलाकात करने के बाद मुख्यमंत्री ने तुरंत कदम उठाए हैं। सबसे पहले, थानाध्यक्ष पूराकलंदर रतन शर्मा और भदरसा चौकी इंचार्ज अखिलेश गुप्ता को सस्पेंड कर दिया गया है। इस मामले में सपा सांसद अवधेश प्रसाद की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। उन्होंने कहा कि जब तक उन्हें पूरी जानकारी नहीं मिल जाती, वे कुछ भी नहीं कह सकते हैं।

सपा सांसद की प्रतिक्रिया और प्रशासन की कार्यवाई
सपा सांसद अवधेश प्रसाद ने कहा, "मैं तथ्यों के बारे में नहीं जानता हूं। जब तक मुझे पूरी जानकारी न हो, मैं कुछ भी नहीं कह सकता हूं। हम इस संबंध में जानकारी ले लें, उसके बाद कोई बात आपसे बता पाएंगे। मुझे मामले की जानकारी लेने दीजिए।" बताया जा रहा है कि जल्द ही और बड़े स्तर पर कार्रवाई हो सकती है।

ये भी पढ़ें : Sitapur News : घर में सो रहे बेटे की बाप ने गला दबाकर की हत्या, सनकी पिता को ग्रामीणों ने...

आरोपी सपा नेता की संपत्तियों की जांच
नाबालिग बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में, पीड़िता की मां से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मुलाकात के बाद शुक्रवार शाम एसडीएम सोहावल राजस्व कर्मियों के साथ आरोपी सपा नेता मोईन खान के घर पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़िता की मां को आश्वस्त किया कि आरोपी सपा नेता की संपत्तियों की जांच की जाएगी और अवैध संपत्तियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

मुख्यमंत्री का आश्वासन
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या की दुष्कर्म पीड़िता बच्ची की मां को आश्वासन दिया कि सरकार उनके साथ खड़ी है। बच्ची के साथ दरिंदगी करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। शुक्रवार को पीड़ित बच्ची की मां ने मुख्यमंत्री से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने पत्रकारों को बताया कि उन्होंने सरकार से दोषियों को फांसी की सजा दिलाने की मांग की है। मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है कि आरोपी सपा नेता मोईन खान की संपत्तियों की जांच होगी।

ये भी पढ़ें : आगरा मेट्रो परियोजना : मनकामेश्वर की ओर शुरू हुआ टनल निर्माण, कॉरिडोर में हैं 13 स्टेशन

शर्मनाक घटना का विवरण
मालूम हो कि, अयोध्या के पूरा कलंदर थानाक्षेत्र में घटी शर्मनाक घटना में सपा नेता मोईन खान और उसके नौकर पर पिछड़ा वर्ग की 12 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म और ब्लैकमेलिंग का आरोप है। आरोपी मोईन खान फैजाबाद से सपा सांसद अवधेश प्रसाद का करीबी बताया जाता है। कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जिसमें सपा सांसद उस आरोपी के साथ नजर आ रहे हैं।

विधानसभा में मुख्यमंत्री की प्रतिक्रिया
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को विधानसभा में इस घटना पर गहरी नाराजगी व्यक्त की थी। साथ ही, आरोपियों को लेकर सपा के सॉफ्ट कॉर्नर की भर्त्सना की थी। मुख्यमंत्री ने साफ तौर पर कहा कि इस तरह की घटनाओं को किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और दोषियों को कठोर सजा दिलाई जाएगी।

Also Read