Barabanki News : बृजेश पाठक पर गरजे किसान नेता, बोले- उनको पद का अहंकार, नहीं किया वादा पूरा...

UPT | मंच से बोलते किसान नेता भानू प्रताप सिंह

Oct 05, 2024 19:27

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह बाराबंकी जनपद में मौजूद रहे, जहां उन्होंने किसान संगठन की महापंचायत को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने ट्रामा सेंटर के संचालक और हृदय विभाग में डॉक्टरों ...

Barabanki News : भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह बाराबंकी जनपद में मौजूद रहे, जहां उन्होंने किसान संगठन की महापंचायत को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने ट्रामा सेंटर के संचालक और हृदय विभाग में डॉक्टरों की अनुपस्थिति पर सत्ता पक्ष के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक पर कड़ा हमला किया।

धरना प्रदर्शन की दी चेतानवी
राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने कहा कि उनका संगठन केवल बाराबंकी में ही नहीं, बल्कि पूरे देश में फैला हुआ है। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि सरकार ट्रामा सेंटर का संचालन शुरू नहीं करती, तो सभी किसान बाराबंकी जनपद में धरना प्रदर्शन करेंगे। जब मीडिया ने सवाल किया कि सूबे के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने दो साल पहले हृदय रोग विशेषज्ञ की तैनाती का आश्वासन दिया था, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है, तो उन्होंने कहा कि पद पाने के बाद लोगों में अहंकार आ जाता है। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने यह भी स्पष्ट किया कि उन्हें सरकार बनाना आता है और वे सरकार गिराने का सामर्थ्य भी रखते हैं।


किसान नेता की नाराजगी आई सामने
हालांकि बाराबंकी जिला अस्पताल को अच्छा ग्रेड मिलता है, लेकिन हाल ही में एक युवक की हृदय रोग के कारण मौत हो गई। इससे पहले घोषणा की थी कि जल्द ही कार्डियोलॉजिस्ट की नियुक्ति की जाएगी, लेकिन यह वादा अब तक पूरा नहीं हो पाया। इसी कारण किसान नेता की नाराजगी सामने आई है। स्वास्थ्य से जुड़ी कई समस्याओं को लेकर किसान नेता ने आज आंदोलन शुरू कर दिया है। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि उनकी मांगें पूरी नहीं होतीं, तो भारतीय किसान यूनियन भानू के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह बड़े आंदोलन की योजना बना सकते हैं।

Also Read