Barabanki News : इजराइल में धमाके से भारत में दहशत, जानें क्यों उड़ी जिले के कई परिवारों की नींद...

UPT | इजराइल में धमाके से भारत में दहशत।

Oct 04, 2024 14:28

इजराइल पर ईरान द्वारा दागे गए मिसाइल से जाने से बाराबंकी जिले के कई परिवारों की नींद उड़ गई है। जिले के कई कामगार वहां फंसे हुए हैं। हजारों मील दूर ईरान द्वारा इजराइल पर दागी जा रहीं मिसाइलों से जिले के कुछ परिवारों...

Barabanki News : इजराइल पर ईरान द्वारा दागे गए मिसाइल से जाने से बाराबंकी जिले के कई परिवारों की नींद उड़ गई है। जिले के कई कामगार वहां फंसे हुए हैं। हजारों मील दूर ईरान द्वारा इजराइल पर दागी जा रहीं मिसाइलों से जिले के कुछ परिवारों के आंखों की नींद और चैन छीन लिया है। इन परिवारों के सदस्य अपनों का पेट पालने के लिए केंद्र सरकार की मदद से मजदूरी करने के लिए पिछले कई माह से इजराइल में हैं। परिजन बोल रहे हैं कि अब घर चले आओ। वहीं, श्रमिक कह रहे हैं कि यहां समय से अच्छा पैसा मिल जा रहा है। लड़ाई को लेकर परिजन टीवी पर नजरें गड़ाकर पल-पल के हालात की खबर तो ले ही रहे हैं, साथ ही वीडियो कॉल के जरिए अपने परिवार के सदस्य का हालचाल भी ले रहे हैं।

मजदूरी करने इजराइल गए हैं भारतीय
भारत सरकार की मदद से जिले के करीब तीन से चार सौ श्रमिक इन दिनों इजराइल में रहकर काम कर रहे हैं। इन श्रमिकों को विदेश गए दो से छह माह का समय हुआ है। इस बीच एक अक्टूबर की रात ईरान द्वारा इजराइल के कुछ ठिकानों पर मिसाइलें दागी गईं। इससे इजराइल में काम कर रहे श्रमिकों के परिजनों की नींद उड़ गई है। इजराइल पर हमले के बाद परिजन टीवी में न्यूज चैनलों से जुड़कर वहां के हालात की जानकारी ले रहे हैं। इसके साथ ही अपनों से मोबाइल पर बात करने के साथ व्हाट्सएप पर भी वीडियो कॉल के जरिए कुशल क्षेम पूछ रहे हैं। देवा ब्लॉक के साल्हेनगर की नई बस्ती के कई परिवारों के सदस्य काम करने इजराइल गए हैं।

सरकार से परिजनों को वापस बुलाने की मांग 
इनके परिजन वीडियो कॉलिंग और टीवी की मदद से अपने अपने लोगों का हालचाल जान रहे है। वे सरकार से मांग कर रहे हैं कि किसी भी प्रकार सरकार हस्तक्षेप कर युद्ध के बीच से उनके परिवार के फंसे लोगों को वापस लाए।

Also Read