Barabanki News : नवीन मंडी स्थल में लगा गंदगी का अंबार, जनता त्रस्त, ठेकेदार मंडी सहायक मस्त

UPT | नवीन मंडी स्थल में फैली गंदगी।

Sep 10, 2024 01:05

उत्तर प्रदेश सरकार के मुखिया योगी आदित्यनाथ स्वच्छता को लेकर प्रदेश में विभागों को निर्देश जारी किया करते हैं। स्वयं भी स्वच्छता अभियान चलाकर आम जनमानस को स्वच्छता के प्रति जागरूकता का संदेश देते हैं। लेकिन...

Barabanki News : उत्तर प्रदेश सरकार के मुखिया योगी आदित्यनाथ स्वच्छता को लेकर प्रदेश में विभागों को निर्देश जारी किया करते हैं। स्वयं भी स्वच्छता अभियान चलाकर आम जनमानस को स्वच्छता के प्रति जागरूकता का संदेश देते हैं। लेकिन, विडंबना है कि उनके ही अधिकारी व कर्मचारी सरकारी पैसों की लूट में इस कदर मस्त हो जाते हैं कि उन्हें आम जनमानस से कोई वास्ता ही नहीं रहता। इसका जीता जागता उदाहरण तहसील हैदरगढ़ क्षेत्र में तहसील मुख्यालय से कुछ दूर लखनऊ सुल्तानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित नवीन उपमंडी स्थल में देखने को मिलता है। 

गंदगी के बीच कारोबार
नवीन उपमंडी स्थल हैदरगढ़ में क्षेत्र के किसान, व्यापारी अपनी सब्जियों और दूसरे उत्पादों को लेकर मंडी आते हैं। मंडी परिसर में फैली गंदगी के बीच अपना व्यापार करते हैं। मंडी परिसर में चारों तरफ गंदगी का अंबार लगा है, भीषण दुर्गंध आती है। यहां तक कि मंडी परिसर में बैठना या खड़ा होना भी मुश्किल है। सूत्रों के मुताबिक मंडी परिसर के ठेकेदार को चार सफाई कर्मचारी एवं एक सुपरवाइजर रखने का वेतन मिल रहा है। बावजूद इसके अपनी खाओ कमाओ नीति के चलते विभागीय कर्मचारियों अधिकारियों की मिलीभगत से यहां पर दो सफाई कर्मचारी रखकर कागजी कोरम पूरा किया जा रहा है। 

दो की भर्ती, चार का वेतन
सूत्रों के मुताबिक मंडी सहायक कुंदन वर्मा की मिलीभगत से ठेकेदार दो सफाई कर्मचारियों से सफाई कार्य करवा कर चार सफाईकर्मी एवं एक सुपरवाइजर का वेतन निकाल रहा है। प्रदेश में योगी सरकार जहां एक और भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार करते हुए जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है। वहीं, सरकार के ही अधीनस्थ कर्मचारी भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने में जुटे हैं। इन अधिकारी, कर्मचारी और ठेकेदारों का आम जनमानस से दूर-दूर तक कोई वास्ता नहीं है। मजबूरन मंडी परिषद में आने वाले किसान, मजदूर, व्यापारी और आम जनमानस को गंदगी में अपना काम करने को मजबूर होना पड़ रहा है। 

कब पड़ेगी डीएम की नजर
देखना दिलचस्प होगा कि जनपद बाराबंकी के तेज तर्रार ईमानदार जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार की नजर मंडी परिषद पर कब पड़ती है। जिससे आम जनमानस को मूलभूत सुविधाओं से वंचित न होना पड़े। जब मंडी परिषद के उच्च अधिकारी से वार्ता की गई तो उनके द्वारा जांच कराकर कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया गया।

Also Read