बाराबंकी में 24 लाख की जमीन धोखाधड़ी का शिकार : खतौनी में हेराफेरी कर आरोपी ने पैसे हड़पे, पुलिस ने दर्ज किया मामला

UPT | पुलिस अधीक्षक बाराबंकी।

Sep 12, 2024 01:08

बाराबंकी, उत्तर प्रदेश में जमीन खरीद-फरोख्त से जुड़े धोखाधड़ी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसा ही एक ताजा मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के लखपेड़ाबाग में सामने आया है...

Barabanki News : बाराबंकी में जमीन खरीद-फरोख्त से जुड़े धोखाधड़ी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसा ही एक ताजा मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के लखपेड़ाबाग में सामने आया है, जहां अविनाश प्रताप सिंह नामक व्यक्ति को लाखों की ठगी का शिकार होना पड़ा। अविनाश ने बंकी निवासी हेमन्त मिश्रा से 24 लाख रुपये में 3 हजार वर्गफुट का प्लॉट खरीदने का सौदा तय किया था। 

धमकी देकर टाला मामला
सौदे के अनुसार, अविनाश ने विभिन्न माध्यमों से 5 लाख 56 हजार रुपये और नकद 3 लाख 10 हजार रुपये कुल मिलाकर लगभग पौने आठ लाख रुपये हेमंत मिश्रा को दे दिए। इसके बाद, जब बैनामे की प्रक्रिया शुरू करने की बात आई, तो अविनाश ने दी गई खतौनी का मुआयना रजिस्ट्री ऑफिस और राजस्व अभिलेखागार में कराया। तब यह चौंकाने वाली बात सामने आई कि हेमंत मिश्रा के नाम पर कोई भूमि ही नहीं है।

पुलिस में शिकायत
इस तरह अविनाश को धोखा देकर हेमंत मिश्रा ने अभिलेखों में हेराफेरी कर सारे पैसे हड़प लिए। जब अविनाश ने हेमंत से इस बारे में बातचीत की और अपना पैसा वापस मांगा, तो हेमंत ने न केवल पैसा लौटाने से इनकार किया, बल्कि उसे जान से मारने की धमकी भी दी। 



पुलिस की जांच जारी
पीड़ित अविनाश ने इस मामले की शिकायत पुलिस से की, जिसके बाद पुलिस ने दो महीने का समय मांगा, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। आखिरकार, अविनाश की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी हेमंत मिश्रा के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस अब इस मामले की गहन जांच कर रही है और आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी है। 

Also Read