Barabanki News : नवरात्रि पर मंदिरों में लगा भक्तों का तांता, सुरक्षा के व्यापक इंतजाम...

UPT | नवरात्रि पर सजधज कर तैयार माता का मंदिर।

Oct 03, 2024 11:41

शारदीय नवरात्र के प्रथम दिवस पर बाराबंकी के मंदिरों में आज सुबह से ही भक्तों का तांता लगा हुआ है। भक्तगण माता के मंदिरों में जाकर के पूजा अर्चना कर रहे हैं। मंदिर के बाहर प्रसाद और अन्य सामानों की दुकानें सजी हुई हैं। ऐसे...

Barabanki News : शारदीय नवरात्र के प्रथम दिवस पर बाराबंकी के मंदिरों में आज सुबह से ही भक्तों का तांता लगा हुआ है। भक्तगण माता के मंदिरों में जाकर के पूजा अर्चना कर रहे हैं। मंदिर के बाहर प्रसाद और अन्य सामानों की दुकानें सजी हुई हैं। ऐसे में मंदिर के आसपास सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। 

सुबह से ही लग गईं भक्तों की कतारें
जैदपुर थाना क्षेत्र के बीबीपुर स्थित दुर्गा माता मंदिर में नवरात्रि के पावन अवसर पर मातारानी का अलौकिक व मनमोहक दृश्य देखने के लिए गुरुवार सुबह 3 बजे से ही श्रद्धालुओं की भारी भीड़ एकत्रित हो गई। मंदिर के कपाट खुलते ही जय माता दी के जयकारों के साथ विधि विधान से पूजा पाठ किया गया। लोगों ने माता रानी को प्रसाद चढ़ाकर अपनी मनोकामनाएं पूरी होने की कामना की। मंदिर कमेटी प्रबंधक प्रतिनिधि मनोज सोनी का कहना है कि मंदिर परिसर में चोर उचक्के कदम रखने से भी घबराते हैं। अराजकता फैलाने वालों पर भी नजर रखी जा रही है। मंदिर प्रांगण में वालेंटियर के साथ पुलिस बल भी मौजूद है।

दूरदराज से आते हैं श्रद्धालु
बाराबंकी जनपद के उधौली स्थित ज्वालामुखी मंदिर में भी सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है। भारी संख्या में श्रद्धालु मंदिर पहुंच रहे हैं और मां ज्वालामुखी के दर्शन पूजन कर रहे हैं। भारी भीड़ को देखते हुए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। नवरात्रि के दिनों में ज्वालामुखी मंदिर में प्रतिदिन भीड़ रहती है और दूरदराज से आने वाले श्रद्धालु मां ज्वालामुखी के दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त करते हैं।

Also Read