रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा : इस दिन अयोध्या में प्रवेश नहीं कर पाएंगे सामान्य लोग, दिखाना होगा आमंत्रण पत्र

Google Image | Ram Mandir

Jan 21, 2024 06:00

केवल वही लेग अयोध्या में प्रवेश कर पाएंगे जिनको राम मंदिर उद्घाटन का निमंत्रण प्राप्त है। इसके साथ ही किसी अन्य व्यक्ति के अयोध्या में प्रवेश पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया है...

Short Highlights
  • अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा का कार्यक्रम अब बेहद नजदीक 
  • अतिथियों के अयोध्या आने का सिलसिला भी शुरू हो चुका 

 

Ayodhya News: अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा का कार्यक्रम अब बेहद नजदीक है,सभी तैयारियां अपने न अंतिम चरण पर है। अतिथियों के अयोध्या आने का सिलसिला भी शुरू हो चुका है। बहुत से लोग 22 जनवरी त को अयोध्या आने का प्लान बना रहे है। उन सब के लिए प्रशासन की ओर से एडवाइजरी जारी की गई है। मालूम हो कि प्रधानमंत्री मोदी पहले ही 22 जनवरी के दिन अयोध्या न आने का आग्रह कर चुके है।

रूट प्लान है तैयार
रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने वाले अतिथियों की व्यवस्था को लेकर अयोध्या कमिश्नर गौरव दयाल ने जानकारी साझा की है। उनका कहना है कि जितने भी अतिथि आएंगे उनके लिए रूट प्लान तैयार कर लिया गया है। इन नियमों का पालन कराने लिए यातायात पुलिस मुस्तैद रहेगी और अतिथियों के गाइड करेगी।

अन्य व्यक्ति के अयोध्या में प्रवेश पर पूरी तरह से प्रतिबंध
बता दे कि अतिथियों को वाहन बिरला धर्मशाला तक ही लाने की अनुमति रहेगी। यहां पर वाहन पार्किंग करने की व्यवस्था की गई है। कमिश्नर ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि 20 से 22 जनवरी तक अयोध्या में सामान्य लोगों को प्रवेश नहीं दिलाया जा सकता है,केवल वही लेग अयोध्या में प्रवेश कर पाएंगे जिनको राम मंदिर उद्घाटन का निमंत्रण प्राप्त है। इसके साथ ही किसी अन्य व्यक्ति के अयोध्या में प्रवेश पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया है।

सीएम योगी ने की अपील 
सीएम  योगी आदित्यनाथ ने प्राण-प्रतिष्ठा पर आने वाले श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा कि राम मंदिर का उद्घाटन खुशी का पल है। सभी लोगों की तरह हमारे मन में भी उतनी खुशी है।  कुछ लोग पैदल अयोध्या की यात्रा पर आ रहे हैं, वे इस सर्दी मैं पैदल अयोध्या न आएं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि बिना प्लान के अयोध्या न आएं, अभी तक जिस तरह सहयोग किये है। व्यवस्था सुचारू रूप से चलती रहें इसके लिए सभी सहयोग करें।

Also Read