नायब सिंह सैनी का अयोध्या दौरा : रामलला के दर्शन करने आज रामनगरी पहुंचेंगे कैबिनेट मंत्रियों संग हरियाणा के सीएम

UPT | नायब सिंह सैनी

Jun 24, 2024 09:02

हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी अपने कैबिनेट मंत्रियों के साथ आज उत्तर प्रदेश के अयोध्या का दौरा करेंगे...

Ayodhya News : हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी यानी 24 जून को एक विशेष यात्रा पर निकलेंगे। वे अपने मंत्रिमंडल के साथ उत्तर प्रदेश की पवित्र नगरी अयोध्या का दौरा करेंगे। यह यात्रा न केवल एक राजनीतिक कदम है, बल्कि एक आध्यात्मिक अनुभव भी होगा।
  सीएम ने क्या कहा
सीएम सैनी कहते हैं, "...आज हमें भी यह अवसर मिला है कि आज हमारे कैबिनेट के सभी मंत्री भगवान श्री राम के दर्शन करने अयोध्या जा रहे हैं... 'मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना' के तहत हर जिले में बसें भेजी जा रही हैं, हमने लोगों के लिए अयोध्या में भगवान श्री राम के दर्शन की व्यवस्था की है... अब हमने श्रम विभाग के अधिकारियों से कहा है कि वे उन श्रमिकों के लिए भी व्यवस्था करें जो तीर्थ स्थलों पर जाना चाहते हैं। लोग इस बात से बहुत संतुष्ट हैं कि सरकार ने ऐसी योजनाओं के माध्यम से भगवान श्री राम के तीर्थ स्थलों पर जाने का अवसर दिया है..."



प्रत्येक जिले से अयोध्या तक बसों की व्यवस्था
यह यात्रा हरियाणा सरकार की 'मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना' का एक हिस्सा है। इस योजना के तहत, राज्य सरकार ने प्रत्येक जिले से अयोध्या तक बसों की व्यवस्था की है। इससे आम जनता को भी रामलला के दर्शन का अवसर मिल रहा है। मुख्यमंत्री ने श्रम विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे श्रमिकों के लिए भी तीर्थ यात्रा की व्यवस्था करें। यह कदम समाज के हर वर्ग को आध्यात्मिक अनुभव प्राप्त करने का अवसर प्रदान करेगा।

Also Read