Ayodhya News : भदरसा गैंग रेप के आरोपी की मोबाइल फोन के लिए भटक रही पुलिस, रिमांड पर मोईन खान को लेने की कवायद

UPT | गैंगरेप आरोपी की बेकरी जिस पर चला बुलडोजर

Aug 09, 2024 02:23

भदरसा रेप प्रकरण में सपा की डीएनए टेस्ट मांग पर कार्रवाई शुरू हो गई है। जिला जेल में सैम्पल भी लिया जा चुका है वहीं पुलिस अभी तक आरोपियों की मोबाइल फोन बरामद नहीं कर सकी है। राजनीतिक बहस में पड़े…

Short Highlights
  • मामले की राजनीतिक बहसबाजी से बचने को सतर्क होकर काम कर रही पुलिस
  • जेल में डीएनए सैम्पल लेने के बाद आगे की कार्रवाई में लगी पुलिस
  • प्रशासन की बुलडोजर कार्रवाई से कई को अपनी जमीन मिलने की आस

Ayodhya News :  भदरसा रेप प्रकरण में सपा की डीएनए टेस्ट मांग पर कार्रवाई शुरू हो गई है। जिला जेल में सैम्पल भी लिया जा चुका है वहीं पुलिस अभी तक आरोपियों की मोबाइल फोन बरामद नहीं कर सकी है। राजनीतिक बहस में पड़े इस घिनौने कांड में पुलिस भी कोई प्वाइंट छोड़ना नहीं चाहती है। सूत्रों के मुताबिक आरोपी मोईन खान और राजू खान की मोबाइल रिकवरी को कभी भी रिमांड पर ले सकती है, जिसकी कवायद शुरू कर दी है।

आरोपी सपा नेता मोईन खान का डीएनए टेस्ट होगा
भदरसा गैंगरेप कांड के आरोपी सपा नेता मोईन खान का डीएनए टेस्ट होगा। पुलिस सूत्रों के मुताबिक सिर्फ मोईद खान ही नहीं, नौकर राजू खान का भी डीएनए टेस्ट कराया जाएगा। पुलिस इस मामले में डीएनए एफएसएल रिपोर्ट को कोर्ट में दाखिल करेगी, ताकि जल्द से जल्द पीड़िता को न्याय मिल सके। वहीं दूसरी ओर मंगलवार को परिवार वालों की सहमति और डॉक्टरों की सलाह पर केजीएमयू में रेप पीड़िता का गर्भपात कराया गया था। इस प्रक्रिया में भ्रूण का डीएनए सैंपल लिया जा चुका है। अब पुलिस दोनों आरोपियों का डीएनए टेस्ट करवाकर कोर्ट में सबूत के तौर पर पेश करेगी।

दलित जानकी प्रसाद की जमीन पर कब्जा कर बनाया था बेकरी
गैंग रेप का आरोपी मोईन खान समाजवादी पार्टी का भदरसा नगर अध्यक्ष है। क्षेत्र में अपने रसूख के बलबूते गरीबों को जाल में फंसाकर उनकी जमीन पर कब्जा करता आ रहा है। स्थानीय लोग नाम न प्रकाशित करने के आश्वासन पर बताते हैं कि बंजर हो, नजूल हो या कब्रिस्तान अथवा जीएस की जमीन उसकी नजर पड़ी तो कब्जा निश्चित होना था। नगर पंचायत भदरसा में मोईन खान का जो भी साम्राज्य है वह बहुत दिनों का भी नहीं है। तालाब और विवादित जमीनों से उसका नाता रहता है।

जिस जमीन पर बेकरी पर बुलडोजर चला वह जमीन भी दूसरे की
लोगों का कहना है कि जिस जमीन पर बेकरी बनाई थी जिसे प्रशासन के बुलडोजर ने जमींदोज किया वह मुराई टोले के जानकी प्रसाद की थी। जानकी प्रसाद को कैसे अपने चंगुल में कैसे फंसाया इसकी जानकारी तो नहीं। लेकिन मई 2023 में जानकी प्रसाद की मौत के बाद उनका बेटा विलास कुमार जमीन को वापस पाने के लिए पुरजोर कोशिश में लगा है। उसे आस बनी है कि जांच के बाद प्रशासन जमींदोज की गई बेकरी की जमीन वापस सौंप देगा। हालांकि मोइन खान की अवैध सम्पत्तियों की जांच अभी प्रशासन की टीमें कर रही हैं। लेकिन कहीं न कहीं मोईन खान से पीड़ित दलितों को नई आस जगी है। बता दें कि मामला सामने आने के बाद से ही जिला प्रशासन आरोपी मोईद खान के खिलाफ ताबड़तोड़ बुलडोजर की कार्रवाई कर रहा है। हालांकि इस मामले में राजनीति भी जमकर हो रही है।

प्राइमरी पाठशाला की जमीन तक पर सपा नेता ने किया है अवैध कब्जा
भदरसा में नाबालिग से गैंग रेप के आरोपी सपा नगर अध्यक्ष मोईन खान और उसका कर्मचारी राजू खान जेल में है। वरदात के आरोपी मोईन खान की अवैध सम्पत्तियों की जांच चल रही है। इसी प्रकरण में सुलह समझौता करने के लिए धमकी देने में नगर पंचायत अध्यक्ष राशिद खान पर भी एफआईआर हुई है।चेयरमैन के खिलाफ भी अनियमितता के तमाम आरोप हैं। एडीएम एफआर महेंद्र सिंह के नेतृत्व में गठित टीम चेयरमैन से जुड़ी अनियमितताओं की जांच कर रही है। टीम ने भदरसा प्राइमरी स्कूल की पैमाइश की तो पता चला कि स्कूल जे खेल मैदान की जमीन पर दुकानें बनवा कर संचालित की जा रही। बगल के जेएबी इंटर कॉलेज का भी यही हाल है जो जांच की जद में आ गया है। सूत्रों के मुताबिक यहाँ तत्कालीन चेयरमैन ने अपने अधिकारों का दुरुपयोग कर खूब मनमानी की है। यहां तक फुलवरिया गांव को जाने वाला रास्ता भी अवैध कब्जे का शिकार हुआ है। रास्ता ही बंद कर दिया गया है।

इस बाबत एसडीएम सोहावल अशोक सैनी का कहना है कि प्राथमिक विद्यालय की जमीन पर अबैध कब्जे की जांच की गई है। तीन सदस्यीय टीम ने पैमाईश की है। अभिलेखों की पड़ताल की जा रही है। उसके आधार पर जांच रिपोर्ट तैयार कर उच्चाधिकारियों को दी जाएगी। उनके निर्देशों पर अवैध कब्जों के खिलाफ आगे की कार्रवाई होगी।

Also Read