Ayodhya Ram Mandir BREAKING : शिलापट्ट पर किसके नाम लिखे जाएंगे, मंच पर कौन आगे बैठेगा और कौन पीछे, पढ़ें सरकार का बड़ा फैसला

Uttar Pradesh Times | योगी आदित्यनाथ

Jan 05, 2024 19:46

योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक में यह भी फैसला लिया गया है कि मंच पर आगे वाली पंक्ति में सांसद और विधायक बैठेंगे, लेकिन जनप्रतिनिधियों की संख्या...

Ayodhya News : अयोध्या राम मंदिर से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। इस बात का फैसला हो गया है कि आगामी 22 जनवरी को होने वाले रामलला मंदिर उद्घाटन में किन-किन के नाम से शिलापट्ट पर लिखे जाएंगे, इसको लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने अपनी रिपोर्ट दे दी है। उत्तर प्रदेश सरकार के प्रमुख सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने इसका आदेश जारी किया है। यह आदेश उत्तर प्रदेश के सभी विभाग को भेजा गया है। यह आदेश उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंजूरी के बाद लिया गया। 

इन लोगों के नाम शिलापट्ट पर लिखे जाएंगे
शासन ने आदेश जारी करते हुए बताया गया है कि शिलापट्ट या विज्ञापन पर केवल सांसद, संबंधित जिले के विधायक और एमएलसी के नाम अंकित किए जाएंगे। इनके अलावा और किसी का नाम शिलापट्ट पर नहीं लिखा जाएगा। यह फैसला योगी आदित्यनाथ के साथ हुई बैठक के दौरान लिया गया। आदेश जारी करते हुए यह भी कहा गया है कि विधान परिषद के ऐसे सदस्य जिन्होंने आवंटित जिले के अलावा अपने क्षेत्र विकास निधि से निर्वाचन क्षेत्र के किसी अन्य जनपद में कार्य करवाया है, ऐसे मामलों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम में शामिल होने पर सहमति देते हैं। उनके बैठने और शिलापट्ट पर नाम लिखवाने की व्यवस्था भी की जाएगी।

मंच पर कौन आगे बैठेगा और कौन पीछे
योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक में यह भी फैसला लिया गया है कि मंच पर आगे वाली पंक्ति में सांसद और विधायक बैठेंगे, लेकिन जनप्रतिनिधियों की संख्या अधिक होती है तो उनको दूसरी या तीसरी पंक्ति में बिठाया जाएगा। इस बात का भी ध्यान रखा जाएगा कि किसी भी विभाग के सचिव या मुख्य सचिव मुख्य पंक्ति में बैठे हैं, लेकिन किसी सांसद या जनप्रतिनिधि को किसी सचिव के पीछे नहीं बैठाया जाएगा।

Also Read