Ballia News : भामाशाह की जयंती पर चित्रकला एवं प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, जानें किसने कौन स्थान हासिल किया

UPT | बलिया।

Jun 30, 2024 03:13

दानवीर भामाशाह की जयंती पर चित्रकला, निबंध एवं प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन शनिवार को किया गया। ‘व्यापारी कल्याण दिवस’ के रूप में भामाशाह की जयंती मनाई गई।

Ballia News : भामाशाह की जयंती के अवसर पर चित्रकला, निबंध एवं प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन शनिवार को किया गया। ‘व्यापारी कल्याण दिवस’ के रूप में दानवीर भामाशाह की जयंती मनाई गई।

निबंध एवं प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन
इस मौके पर जिलाधिकारी बलिया रवींद्र कुमार एवं जिला विद्यालय निरीक्षक रमेश सिंह के निर्देश पर मुरली मनोहर टाउन इंटर कॉलेज में चित्रकला, निबंध एवं प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ.अखिलेश कुमार सिन्हा एवं राजकीय इंटर कॉलेज बलिया के कला अध्यापक डॉ. इफ़्तेख़ार खां के कुशल नेतृत्व एवं निर्देशन में संपन्न हुआ। 

जस्वनी कुमारी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया
चित्रकला प्रतियोगिता में बालक वर्ग में टाउन इंटर कॉलेज बलिया के अमन कुमार वर्मा प्रथम, होली क्रॉस स्कूल के युगल प्रकाश द्वितीय एवं आरके मिशन स्कूल सागरपाली के आलोक भारद्वाज को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। जबकि बालिका वर्ग में जीजीआईसी बलिया की अनुष्का चौरसिया प्रथम, एच के जी स्कूल की वैभवी कुमारी द्वितीय और कुंवर कान्वेंट सेकेंडरी स्कूल कि तेजस्वनी कुमारी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 

आशीष कुमार चंद्रवंशी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया
निबंध प्रतियोगिता में टाउन इंटर कॉलेज बलिया के आशीष कुमार चंद्रवंशी ने प्रथम, कुंवर कान्वेंट स्कूल की तेजस्वनी ने द्वितीय व वैभवी कुमारी एच के जी स्कूल की वैभवी कुमारी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया जबकि प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में टाउन इंटर कॉलेज के शुभांशु यादव, मौसम कुमार, सैयद इफ्तेखार अब्बास ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। 

चित्रकला, निबंध और प्रश्नोत्तर प्रतियोगिता में रंगकर्मी आशीष त्रिवेदी, कलाध्यापक मिथिलेश कुमार सिंह एवं स्नेह प्रकाश निर्णायक रहे। वहीं दूसरी ओर कलेक्ट्रेट सभागार में जीजीआईसी की प्रधानाचार्या रंजन श्रीवास्तव, डॉ. शबनम बानो, एवं रश्मि राय के निर्देशन में नृत्य एवं नाट्य प्रतियोगिता का आयोजन जीजीआईसी की छात्राओं द्वारा किया गया।

Also Read