Azamgarh News : शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने के मामले में दर्ज हुई रिपोर्ट, जानिए क्या है मामला...

UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Jul 02, 2024 01:22

देश में आज से लागू हुए नए कानून बीएनएस के तहत आजमगढ़ के बिलरियागंज थाने में पहला मुकदमा दर्ज किया गया। यह मुकदमा एक युवती से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने के...

Azamgarh News : देश में आज से लागू हुए नए कानून बीएनएस के तहत आजमगढ़ के बिलरियागंज थाने में पहला मुकदमा दर्ज किया गया। यह मुकदमा एक युवती से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने के आरोप में दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि युवती लिव इन में युवक के साथ रह रही थी। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और पीड़िता का मेडिकल के लिए भेजा गया है। 

शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का आरोप
जानकारी के अनुसार, बिलरियागंज थाना क्षेत्र निवासी एक युवती के पिता ने पुलिस से शिकायत करते हुए बताया कि उनकी बेटी सिलाई सिखने के लिए जाती थी। बताया कि इस दौरान उसकी जान-पहचान रानी की सराय थाना क्षेत्र में रहने वाले युवक दीपक यादव से हो गई। दीपक यादव यहां एक रेस्टोरेंट चलाता है। जिसके बाद युवती 15 मार्च से आरोपी युवक के साथ ही बिलरियागंज थाना क्षेत्र में किराए का कमरा लेकर लिव इन में रहने लगी थी। आरोप है कि इस दौरान युवक ने पीड़िता के साथ शादी का झांसा देकर संबंध बनाया। 

विरोध करने पर की पीड़िता के साथ मारपीट
आरोप है कि बीती18 जून की रात आरोपी युवक ने शराब के नशे में पीड़िता के साथ जमकर मारपीट करते हुए वहां से भगा दिया। जिसके बाद पीड़ित युवती वापस अपने पिता के घर आई। युवती ने घर आकर अपने परिजनों को पूरी बात बताई। जिसके बाद इस मामले में बिलरियागंज थाने में सोमवार को आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। 

आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस
पुलिस ने पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए भेजा है। पिता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। वहीं इस मामले में अधिकारियों का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर नए नियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

Also Read