15 साल का रिकॉर्ड टूटा : जिले के कई स्कूलों में अवकाश घोषित, अगले दो दिन भारी बारिश की चेतावनी

UPT | बारिश के कई स्कूल बंद

Sep 13, 2024 19:44

गुरुवार को दिनभर लगातार बारिश होती रही और रात को भी इसका सिलसिला थमता नहीं दिखा। शुक्रवार सुबह से ही बादल छाए हुए हैं और मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक लगातार बारिश की संभावना जताई है...

Short Highlights
  • पीलीभीत में भारी बारिश का कहर
  • स्कूलों में दो दिन छूट्टी का ऐलान
  • मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Pilibhit News : बरसात की वजह से बरेली और पूरे रुहेलखंड क्षेत्र में हालात बुरे हो गए हैं। गुरुवार को दिनभर लगातार बारिश होती रही और रात को भी इसका सिलसिला थमता नहीं दिखा। शुक्रवार सुबह से ही बादल छाए हुए हैं और मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक लगातार बारिश की संभावना जताई है। इसको ध्यान में रखते हुए बरेली, पीलीभीत और शाहजहांपुर जिलों में आठवीं कक्षा तक के स्कूल बंद कर दिए गए हैं, जबकि बदायूं में 12वीं कक्षा तक के स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है।

अगले दो दिन भारी बारिश की चेतावनी
जानकारी के अनुसार, बरेली में इस साल सितंबर में पहली बार 24 घंटे में 90 मिमी बारिश दर्ज की गई, जो कि 2008 के बाद की सबसे अधिक बारिश है। इस भारी बारिश से शहरवासी तरबतर हो गए और तापमान में पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई। हालांकि, इस राहत के बावजूद शहरवासियों को बदइंतजामी, बिजली कटौती और जलभराव जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग ने अगले दो दिन आंधी के साथ बारिश की चेतावनी जारी की है।



शाहजहांपुर में भी स्कूल बंद
वहीं शाहजहांपुर जिले में तेज हवाओं के साथ बारिश ने जनजीवन को प्रभावित कर दिया है। बारिश ने गन्ने और धान की फसलों को काफी नुकसान पहुंचाया है और सड़कें जलमग्न हो गई हैं। बिजली गुल रहने से लोगों को पीने के पानी की समस्या का सामना करना पड़ा। 24 घंटे में 43 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है और मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। शुक्रवार को आठवीं कक्षा तक के स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है।

बदायूं में बारिश के चलते जल भराव
इसकेअलावा, बदायूं जिले में पिछले 24 घंटों में 55.25 मिमी बारिश हुई है, जिससे शहर की नालियां और नाले पूरी तरह भर गए हैं और कई इलाकों में जलभराव हो गया है। इस भारी बारिश से लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा है। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में और भारी बारिश की संभावना जताई है। जिलाधिकारी निधि श्रीवास्तव ने गुरुवार रात को आदेश जारी कर सभी बोर्ड के स्कूलों को शुक्रवार को बंद रखने का निर्देश दिया है।

ये भी पढ़ें- बसपा नेता पर महिला से रेप का आरोप : वीडियो बनाकर ब्लैकमेल किया, डॉक्टर और नर्स भी कृत्य में शामिल

Also Read