युवक का हत्यारोपी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार : चाकू से गला रेता था, शव को रेलवे क्रॉसिंग के पास फेंककर हो गया फरार

UPT | पुलिस की गिरफ्त में हत्यारोपी।

Sep 15, 2024 00:48

बरेली देहात के मीरगंज थाना क्षेत्र की शिवपुरी कॉलोनी में एक युवक की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने आरोपी को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया।

Bareilly News : उत्तर प्रदेश के बरेली देहात के मीरगंज थाना क्षेत्र की शिवपुरी कॉलोनी में 24 वर्षीय युवक शिवम उर्फ कन्हैया की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी इरशाद खान को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि मृतक शिवम ने उसके साथ जबरदस्ती समलैंगिक संबंध बनाए थे, जिसके कारण उसने गुस्से में आकर बदला लेने के इरादे से उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

शराब के बहाने बुलाया और हत्या की
आरोपी इरशाद ने खुलासा किया कि वह शिवम से पहले से नाराज था क्योंकि कुछ समय पहले शिवम ने जबरदस्ती उसके साथ समलैंगिक संबंध बनाए थे। बदले की भावना से इरशाद ने शिवम को 11 सितंबर को शराब पीने के बहाने अफसर खान के आम के बाग में बुलाया। वहां उसने चाकू से शिवम का गला रेत दिया और शव को रेलवे क्रॉसिंग के पास फेंककर फरार हो गया। घटना की जानकारी राहगीरों ने पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और हत्या की जांच शुरू कर दी।

सीसीटीवी और मोबाइल फोन की जांच से आरोपी की पहचान
पुलिस ने घटना की जांच के लिए इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज और मोबाइल फोन की कॉल डिटेल रिकॉर्ड (सीडीआर) की जांच की। इससे आरोपी इरशाद की पहचान हुई। शनिवार को पुलिस ने नौसना मार्ग पर इरशाद को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन उसने पुलिस पर फायरिंग कर दी, जिससे उप निरीक्षक राम तोमर घायल हो गए। जवाबी फायरिंग में इरशाद के पैर में गोली लगी और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी के पास से बरामद सबूत
पुलिस ने इरशाद के पास से हत्या के समय पहने गए कपड़े, घटना में इस्तेमाल किया गया तमंचा, कारतूस, मृतक का मोबाइल फोन और आधार कार्ड बरामद किया। घायल इरशाद को पुलिस ने इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है और मामले की जांच जारी है। 

Also Read