बरेली फायरिंग कांड : राजीव राणा और आदित्य का गिरोह होगा सूचीबद्ध, चांद मियां-संजय पर घोषित होगा इनाम, जानें प्रशासन-पुलिस की तैयारी...

UPT | बुल्डोजर का फोटो

Jul 02, 2024 19:52

शहर के इज्जतनगर थाना क्षेत्र के पीलीभीत बाईपास के गोलीकांड के मुख्य आरोपी राजीव राणा और आदित्य उपाध्याय के गिरोह को सूचीबद्ध करने का काम शुरू हो गया है। विश्वसनीय सूत्रों की मानें, तो फरार चल रहे आरोपी संजय राणा और चांद मियां पर एसएसपी जल्द ही इनाम घोषित कर सकते हैं।

Bareilly News : उत्तर प्रदेश के बरेली में 22 जून को पीलीभीत बाईपास पर बेशकिमती प्लॉट पर कब्जे को लेकर राजीव राणा और आदित्य उपाध्याय के गुटों में जमकर फायरिंग हुई थी। इस मामले में अब तक पुलिस 31 आरोपियों को जेल भेज चुकी है। शहर के इज्जतनगर थाना क्षेत्र के पीलीभीत बाईपास के गोलीकांड के मुख्य आरोपी राजीव राणा और आदित्य उपाध्याय के गिरोह को सूचीबद्ध करने का काम शुरू हो गया है। विश्वसनीय सूत्रों की मानें, तो फरार चल रहे आरोपी संजय राणा और चांद मियां पर एसएसपी जल्द ही इनाम घोषित कर सकते हैं। मुठभेड़ में पकड़े गए 25-25 हजार के इनामी धनुष और मोहम्मद हुसैन उर्फ गोला को सोमवार को जेल भेज दिया गया। इस मामले में अब तक 31 लोग जेल जा चुके हैं।

केपी के गुर्गों पर इनाम घोषित 
हिस्ट्रीशीटर केपी यादव, सुभाष लोधी, केपी के खास गुर्गे धनुष यादव और मोहम्मद हुसैन उर्फ गोला पर तीन दिन पहले एसएसपी अनुराग आर्य ने इनाम घोषित किया था। चारों को दो दिन के अंदर मुठभेड़ में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। अब संजय राणा और चांद मियां की गिरफ्तारी पुलिस का मुख्य लक्ष्य है। इनके गैर जमानती वारंट जारी कराने के साथ ही 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित करने की तैयारी है।       

फायरिंग की दहशत में बंद हो गया था हाइवे
इज्जतनगर थाना क्षेत्र में 22 जून की सुबह पीलीभीत बाईपास पर प्लॉट पर कब्जे को लेकर राजीव राणा और आदित्य उपाध्याय के गुटों में जमकर फायरिंग हुई थी। जिसके चलते रोड बंद हो गया था। इस मामले में दोनों आरोपियों की संपत्तियों पर बुलडोजर चल चुका है। केपी यादव और राजीव राना की कई संपत्तियां बीडीए के रडार पर हैं। इस मामले में अब तक 31 लोग जेल जा चुके हैं। संजय राणा और चांद मियां समेत अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है।चंदौसी और रुद्रपुर से मंगाए गए थे।मुठभेड़ में पकड़े गए केपी यादव के गुर्गे धनुष और मोहम्मद हुसैन उर्फ गोला असलहों की तस्करी भी करते हैं। पुलिस के मुताबिक राजीव राना से प्लॉट पर कब्जे का सौदा पक्का होने के बाद केपी यादव के कहने पर धनुष और गोला ने संभल जिले के चंदौसी और उत्तराखंड के रुद्रपुर से तमंचों की खेप मंगाई थी। 40 हजार में 10 तमंचों का सौदा हुआ था। शहर के ही तीन शातिरों ने कारतूस मुहैया कराए थे। घटना से एक दिन पहले ही राजीव के भाई संजय को तमंचे सौंप दिए गए थे। केपी ने उस समय धनुष और गोला को कुछ रुपये एडवांस के तौर पर दे दिए थे। बाकी रुपये कब्जे के बाद देने थे। कब्जे के दौरान ऐसा बवाल हुआ कि केपी समेत बाकी आरोपी अंडरग्राउंड हो गए थे।

आरोपियों पर लगाया जाएगा गैंगस्टर
 केपीऔर उसके साथी सुभाष को भी मुठभेड़ में पकड़ा गया था। एसपी सिटी राहुल भाटी ने मीडिया को बताया कि राजीव राना और आदित्य उपाध्याय पर गैंगस्टर लगाने के साथ ही उनका गैंग चार्ट तैयार किया जाएगा। इससे संबंधित लिखापढ़ी की जा रही है। उनकी संपत्तियों का ब्योरा भी तैयार किया जा रहा है। अवैध कमाई से संपत्तियां बनाने की पुष्टि हुई तो प्रशासन को रिपोर्ट भेजकर जब्तीकरण जैसी कार्रवाई की जाएगी।

Also Read