शिकंजा : एसबीआई की चीफ मैनेजर को लूटने वाला लुटेरा मुठभेड़ में गिरफ्तार, पुलिस ने किया हाफ एनकाउंटर, वीआईपी इलाके में की थी वारदात

UPT | पुलिस मुठभेड़ के दौरान

Jul 02, 2024 20:01

बरेली पुलिस ने मंगलवार को एक लुटेरे को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है। आरोपी ने साथियों के साथ शनिवार को शहर के सिविल लाइंस के वीवीआईपी इलाके से स्टेट बैंक आफ इंडिया (एसबीआई) की मुख्य प्रबंधक नूपुर विश्वकर्मा का …

Bareilly News : यूपी की बरेली पुलिस ने मंगलवार को एक लुटेरे को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है। आरोपी ने साथियों के साथ शनिवार को शहर के सिविल लाइंस के वीवीआईपी इलाके से स्टेट बैंक आफ इंडिया (एसबीआई) की मुख्य प्रबंधक नूपुर विश्वकर्मा का पर्स छीनकर फरार हो गए थे। इस मामले में थाना कोतवाली में आईपीसी की धारा 392 के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी। शहर की कोतवाली थाना क्षेत्र के किंग्स कोर्ट अपार्टमेंट निवासी अतुल चन्द्र की पत्नी नूपुर विश्वकर्मा ने शनिवार को रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रिपोर्ट में था कि अपनी ड्यूटी समाप्त करके घर जा रही थी। इसी दौरान स्टेट बैंक आफ इंडिया की मुख्य शाखा के पास बाईक पर तीन लड़के पीछे से आ गए। उनके हाथ से पर्स छीनकर भाग गए। पुलिस मुठभेड़ में एक आरोपी के घुटने में गोली लगी है। घायल बदमाश को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

28 जून को घटना को दिया अंजाम
आरोपी ने अपने दो साथियों के साथ 28 जून को ड्यूटी से घर लौट रही महिला बैंककर्मी का पर्स छीना था। इस पर महिला ने अज्ञात के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी थी। जिसके चलते एफआईआर दर्ज की गई। हालांकि, दो आरोपी अभी फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। सीओ प्रथम ने कोतवाली पुलिस टीम के साथ बारादरी थाना क्षेत्र के संजय नगर निवासी आरोपी सोनू उर्फ डिल्ली पुत्र अशोक कुमार कश्यप को पुलिस लाइन के सामने पुरानी रेलवे कॉलानी से मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया।

आरोपी के पैर में लगी गोली
मंगलवार को कोतवाली थाना पुलिस टीम को चौपला पुल के नीचे बाइक पर तीन लड़के दिखाई दिए। शक होने पर पुलिस टीम ने उनका पीछा किया। इस पर बाइक सवार बदमाशों ने अपने को चारों तरफ से घिरा देख पुलिस पर फायरिंग शरू कर दी। इसके जवाब में पुलिस ने भी बदमाशों पर फायर किए। इसमें एक बदमाश के पैर में गोली लगी, इससे वह घायल होकर वहीं गिर गया। अन्य दो बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से भाग गये।

यह की थी लूट, जानें क्या हुआ बरामद
स्टेट बैंक आफ इंडिया की मुख्य प्रबंधक नूपुर विश्वकर्मा के पर्स में पैन कार्ड, आधार कार्ड, वोटर आईडी, डेबिट क्रेडिट कार्ड, कार की चाबी व ज्वैलरी थी। ज्वैलरी का मूल्य करीब 2.30 लाख रुपये से 2.80 लाख रुपये के बीच बताया गया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने आरोपियों की बाइक का पीछा करने की कोशिश की। मगर,  बदमाश डीएम ऑफिस की तरफ मुड़कर भाग गए। पकड़े गए आरोपी के पास से 315 बोर का एक तमंचा, एक खोखा कारतूस और 1350 रुपये बरामद हुए। आरोपी ने घटना को कुबूल किया।

यह आरोपी फरार
घायल को पुलिस निगरानी में इलाज के लिए जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है। इसके बाद उसे जेल भेजा जाएगा। दो आरोपी अमर सिंह यादव पुत्र फूल सिंह निवासी कालीबाड़ी और अनिल गुर्जर पुत्र श्याम सिंह निवासी संजय नगर फरार हैं। इन आरोपियों पर पहले भी अलग-अलग थानों में मुकदमा दर्ज हो चुके हैं। पुलिस इनकी तालश में थी। गिरफ्तार करने वाली टीम में इंस्पेक्टर कोतवाली दिनेश शर्मा, दरोगा प्रवीण कटियार, धीरेन्द्र सिंह, नेपाल सिंह, सिपाही सचिन कुमार व सौरभ समेत कई पुलिस कर्मी थे।

Also Read