आरक्षी भर्ती परीक्षा के लिए प्रशासन ने कसी कमर : संत कबीर नगर में डीएम ने ली मीटिंग, हर हरकत पर रहेगी नजर

UPT | संत कबीर नगर में डीएम ने ली मीटिंग

Aug 17, 2024 20:18

संतकबीर नगर में उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड, लखनऊ द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा जिलाधिकारी महेंद्र सिंह तंवर ने की। बैठक में उन्होंने परीक्षा को सुचारू, निष्पक्ष और सुरक्षित तरीके से आयोजित करने के लिए सभी आवश्यक उपायों की समीक्षा की।

Short Highlights
  • आरक्षी भर्ती परीक्षा के लिए प्रशासन ने कसी कमर
  • जिले में बनेंगे 9 परीक्षा केंद्र
  • जिलाधिकारी ने दिए सख्त निर्देश
Sant Kabir Nagar News : संतकबीर नगर में उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड, लखनऊ द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा जिलाधिकारी महेंद्र सिंह तंवर ने की। बैठक में उन्होंने परीक्षा को सुचारू, निष्पक्ष और सुरक्षित तरीके से आयोजित करने के लिए सभी आवश्यक उपायों की समीक्षा की। जिलाधिकारी ने सभी जिम्मेदार अधिकारियों को सतर्क रहने और सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि परीक्षा के दौरान किसी भी तरह की समस्याएं उत्पन्न न हों। इस बैठक में पुलिस अधीक्षक सत्यजीत गुप्ता और अपर जिलाधिकारी जयप्रकाश भी मौजूद रहे।

जिले में बनेंगे 9 परीक्षा केंद्र
जिलाधिकारी ने जानकारी दी कि परीक्षा 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली सुबह 10 बजे से 12 बजे तक होगी और दूसरी पाली शाम 3 बजे से 5 बजे तक। जिले में कुल 9 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। सेक्टर मजिस्ट्रेट, स्टेटिक मजिस्ट्रेट और सहायक केंद्र व्यवस्थापक की तैनाती की गई है ताकि परीक्षा की सफलता सुनिश्चित की जा सके। जिलाधिकारी ने कहा कि परीक्षा के दिन प्रश्न पत्रों की व्यवस्था कंट्रोल रूम से की जाएगी, जो 24 घंटे सक्रिय रहेगा।
 
सीसीटीवी कैमरे से रखी जाएगी नजर
जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि सभी परीक्षा केंद्रों पर स्वास्थ्य सुविधाओं की पूरी व्यवस्था की जाए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी को सभी केंद्रों पर एंबुलेंस की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही, पानी, शौचालय और प्रकाश की सुविधाएं भी सुनिश्चित की जाएंगी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि प्रत्येक 24 छात्रों पर एक कैमरा लगाया जाएगा और महत्वपूर्ण स्थानों पर पर्याप्त पुलिस व्यवस्था और सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे।

जिलाधिकारी ने दिए सख्त निर्देश
जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार की असुविधा न होने देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारियों को अपनी ड्यूटी के प्रति पूर्ण निष्ठा और तत्परता के साथ काम करना होगा। पुलिस अधीक्षक ने यह भी कहा कि परीक्षा केंद्रों और स्ट्रांगरूम में अग्निशामक उपकरणों की व्यवस्था की जाएगी और प्रश्न पत्रों का मूवमेंट प्रशासन और पुलिस की निगरानी में किया जाएगा। सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वे निर्देश पुस्तिका का गंभीरता से अध्ययन करें और किसी भी भ्रम की स्थिति को पहले ही स्पष्ट कर लें।

Also Read