Chitrakoot News : एसपी से मिला सपा प्रतिनिधि मंडल, कानून व्यवस्था को लेकर सपाई करेंगे आंदोलन 

UPT | सपा प्रतिनिधिमंडल

Jun 28, 2024 01:42

चित्रकूट वाहन चेकिंग के नाम पर अवैध वसूली व कानून व्यवस्था को लेकर सपा जिलाध्यक्ष की अगुवाई में गुरूवार को सपा का एक प्रतिनिधि मंडल ने एसपी को पत्र सौंप...

Chitrakoot News : चित्रकूट वाहन चेकिंग के नाम पर अवैध वसूली व कानून व्यवस्था को लेकर सपा जिलाध्यक्ष की अगुवाई में गुरूवार को सपा का एक प्रतिनिधि मंडल ने एसपी को पत्र सौंप उचित कार्यवाही की मांग की है। सपा जिलाध्यक्ष शिवशंकर लाल यादव की अगुवाई में प्रतिनिधि मंडल में सत्य नारायण पटेल, सीताराम कश्यप, गुलाब खां, नरेन्द्र यादव ने सोनेपुर स्थित एसपी कार्यालय पहुंचकर एसपी को सौंपे पत्र में कहा कि जिले की कानून व्यवस्था सुस्त है। 

जिले में बढ़ रहे अपराध
सपा के प्रतिनिधि मंडल द्वारा दिए गए पत्र में कहा कि जिले में आए दिन हत्या, बलात्कार, चोरी, लूट की घटनाएं हो रही है। थानो में दलालों के माध्यम से रिपोर्ट दर्ज हो रही है। पीडि़त के साथ थानो में अमानवीय व्यवहार किया जाता है। हाल ही में मऊ में हुई छात्रा की खुदकुशी मामले में पीडि़त माता-पिता थाने शिकायत करने गए तो उनके साथ मारपीट की गई। रेलवे स्टेशन में मारपीट के दौरान युवक की मौत के मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। पाही गांव में चोरी की घटना हुई। आरोप लगाया कि कोतवाली के दरोगा ने मामला दर्ज करने के नाम पर सुविधा शुल्क ले लिया। 

आंदोलन की दी चेतावनी
मडैयन गांव में सधुवा की संदिग्ध दशा में मौत के मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई। थानों की पुलिस सीधे पीडि़त से बात नहीं करती। इसके अलावा शहर में सुबह और शाम चेकिंग का सिलसिला शुरू हो जाता है। अनर्गल चालान भुगतान पड़ता है। इस दौरान उन्होने मांग की है कि  जिले में कानून व्यवस्था दुरुस्त कर घटनाओं पर अंकुश लगाया जाए। थानों में अच्छी छवि वाले थानों की तैनाती हो। ऐसा न होने पर सपा आंदोलन को बाध्य होगी।

Also Read