SCPM हॉस्पिटल में बवाल : मरीज की मौत के बाद अस्पताल स्टाफ और तीमारदारों में चले लात-घूंसे

UPT | एससीपीएम हॉस्पिटल में बवाल

May 31, 2024 16:28

गोंडा शहर के SCPM अस्पताल में मरीज की मौत के बाद उसके परिजनों और अस्पताल कर्मियों में जमकर बवाल हुआ। बात इतनी बढ़ गई कि पुलिस को बुलाना पड़ गया।

 Gonda News : शहर का प्रतिष्ठित SCPM हॉस्पिटल में एक मरीज की मौत के बाद जमकर बवाल हुआ। परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा किया तो अस्पताल कर्मियों ने लात घूंसों से तीमारदारों की पिटाई कर दी। इस बवाल और मारपीट की सूचना पर पहुंचे सीओ सिटी व कोतवाली के पुलिसकर्मियों ने दोनों पक्षों को समझा बुझाकर शांत कराया। 

उल्टी-दस्त की शिकायत थी
जिले के करनैलगंज थाना क्षेत्र के भंभुआ चौकी इलाके के दूंदा गांव के रहने वाले लालजी दूबे ने बताया कि उन्होंने अपने बड़े भाई ओम प्रकाश दूबे (35) को उल्टी-दस्त की शिकायत पर बुधवार आधी रात शहर के एससीपीएम अस्पताल में भर्ती कराया था‌। डॉक्टरों ने ओमप्रकाश को वेंटिलेटर पर रखकर इलाज शुरू किया लेकिन कोई सीनियर डॉक्टर मरीज को देखने नहीं आया। आरोप है कि इलाज में लापरवाही के चलते गुरुवार को उनके भाई ओमप्रकाश की मौत हो गई। 

मरीज की मां ने लगाए आरोप
ओम प्रकाश की मां गीता दूबे का आरोप है कि मरीज की हालत गंभीर देख जब वह डॉ.ओएन पांडे से मिलने के लिए जा रही थी तभी गेट पर खड़े अस्पताल कर्मियों ने उन्हें रोक लिया। जब उन्होंने विरोध किया तो उनके साथ हाथापाई करते हुए मारपीट की। परिवार के अन्य लोग मौके पर पहुंचे तो हंगामा शुरू हो गया। इस हंगामे और बवाल के बीच अस्पताल कर्मियों ने तीमारदारों पर लात घूंसे बरसाना शुरू कर दिया। सूचना मिलने पर सीओ सिटा विनय कुमार सिंह व कोतवाली के पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए और बवाल कर रहे लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया। कोतवाल राजेश कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

हॉस्पिटल के चेयरमैन ने रखा अपना पक्ष
SCPM हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉ. ओएन पांडेय ने बताया कि मरीज की हालत काफी गंभीर थी। बुधवार रात करीब दो-तीन बजे उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसे वेटिंलेटर पर रखने के बाद इलाज किया जा रहा था। परिजनों से लखनऊ ले जाने के लिए कहा था लेकिन वह तैयार नहीं हुए। उन्ही के आग्रह पर अस्पताल में मरीज का इलाज वरिष्ठ फिजीशियन की निगरानी में किया जा रहा था। काफी कोशिशों के बाद उसे बचाया नहीं जा सका। मारपीट का आरोप पूरी तरह से निराधार है।

सीओ सिटी बोले-तहरीर मिलने पर जांच होगी
वहीं इस मामले में सीओ सिटी विनय कुमार सिंह ने कहा कि SCPM हॉस्पिटल में बवाल की सूचना पर वह मौके पर गए थे। दोनों पक्षों को समझा बुझाकर शांत कराया गया। मरीज के परिजनों ने तहरीर देने की बात की है। तहरीर मिलने पर केस दर्ज कर मामले की जांच की जायेगी ।

Also Read