Gonda News : दोस्तों ने ही की थी गला दबाकर युवक की हत्या, बहन से बात करने से थे नाराज

UPT | गोंडा।

Jun 25, 2024 02:25

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या करने की पुष्टि होने के बाद दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मृतक उदय पाल आरोपियों की बहन से बात करता था। जिसको लेकर के दोनों आरोपी नाराज चल रहे थे। बहन से बात का बदला लेने के लिए दोनों आरोपियों ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया था।

Gonda News : जिले के करनैलगंज कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत बीते 16 जून को तालाब में डूबकर 23 वर्षीय युवक की मौत के मामले में नया मोड़ सामने आया है। मृतक युवक की दो आरोपियों ने साजिश के तहत योजना बनाकर दिल्ली से बुलाकर नहाने के बहाने ले जाकर गला दबाकर हत्या कर दी गई। गला दबाकर हत्या करके मृतक युवक के शव को सरयू नदी में दोनों आरोपी डाल करके फरार हो गए थे।

क्या थी हत्या की वजह
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या करने की पुष्टि होने के बाद दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मृतक उदय पाल आरोपियों की बहन से बात करता था। जिसको लेकर के दोनों आरोपी नाराज चल रहे थे। बहन से बात का बदला लेने के लिए दोनों आरोपियों ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया था। दरअसल कटरा बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत भदैया गांव का रहने वाला मृतक 23 वर्षीय उदय पाल अपने दो दोस्त अरविंद कुमार भारती और गुलशन कुमार गोस्वामी के साथ दिल्ली में स्थित एक प्लास्टिक फैक्ट्री में साथ मिलकर काम करते थे और साथ रह भी रहे थे।

बहन से बात करने पर नाराज थे आरोपी
साथ रहने के दौरान ही मृतक उदय पाल दोनों आरोपियों के मोबाइल से उनकी बहन का मोबाइल नंबर लिया और बात करने लगा। जानकारी होने पर दोनों दोस्त मृतक उदयपाल से नाराज रहने लगे थे। योजना बनाकर के मृतक उदय पाल को अपने साथ दिल्ली से घर लेकर आए थे। 15 जून को भीषण गर्मी होने के चलते योजना बनाकर कर्नलगंज स्थित कटरा घाट पर नहाने के लिए आए हुए थे। जहां नहाने से पहले ही मृतक उदय पाल की आरोपी अरविंद कुमार भारती और गुलशन कुमार गोस्वामी निवासी देहात कोतवाली द्वारा गला दबा करके हत्या कर दी गई थी। फिर पानी में डाल दिया गया था और पानी में युवक के डूबने की जानकारी देते हुए मौके से दोनों फरार हो गए थे। कड़ी मशक्कत कर करनैलगंज कोतवाली पुलिस ने गोताखोरों की मदद से शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या करने की बात सामने आई थी।

पुलिस ने दोनों आरोपियों को जेल भेजा
फिलहाल कर्नलगंज कोतवाली पुलिस देहात कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले आरोपी अरविंद कुमार भारती और गुलशन कुमार गोस्वामी दोनों को गिरफ्तार करके जेल भेज आगे की जांच में जुटी हुई है। वहीं पूरे मामले को लेकर के करनैलगंज कोतवाल निर्भय नारायण सिंह ने बताया कि बीते 16 जून को स्थानीय लोगों द्वारा सूचना दी गई की एक 23 वर्षीय उदय पाल सरयू नदी में कटरा घाट पर नहाने आया था। जहां युवक डूब गया है। तत्काल मौके पर पहुंचकर गोताखोरों की मदद से शव को बाहर निकल गया था। पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया था। पोस्टमार्टम में गला दबाकर हत्या करने की बात सामने आई थी। जिसके बाद मृतक उदय पाल के भाई ने दोनों दोस्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। आज कोतवाली पुलिस ने पूरे मामले में जांच करके दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है।

Also Read