गोंडा में सड़क हादसा : ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर तालाब में पलटी, चालक की मौत

UPT | घटना के बाद विलाप करते परिजन

Jun 02, 2024 23:24

गोंडा जिले के खरगूपुर क्षेत्र के एक गांव में खेत में खाद गिराने जा रही ट्रैक्टर ट्राली अचानक अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे बने एक तालाब में पलट गई...

Gonda News : गोंडा जिले के खरगूपुर क्षेत्र के एक गांव में खेत में खाद गिराने जा रही ट्रैक्टर ट्राली अचानक अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे बने एक तालाब में पलट गई। ट्रैक्टर ट्राली पलटते देख उस पर सवार दो मजदूर ट्रैक्टर से नीचे कूद गए, जबकि चालक ट्रैक्टर के नीचे दबकर गंभीर रूप ‌से घायल हो गया। जिसके बाद लोगों ने तुरंत उसे बाहर निकाला। घायल को अस्पताल ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई।

अनियंत्रित होकर तालाब में पलटा ट्रैक्टर
जानकारी के अनुसार, खरगूपुर थाना क्षेत्र के नरायनपुर गांव निवासी ट्रैक्टर चालक 30 वर्षीय समयदीन मौर्य पुत्र संतराम मौर्य रविवार को मजदूर धीरज व बाबू के साथ खेत में खाद गिराने जा रहे थे। बताया गया हैकि वह ट्रैक्टर लेकर गांव से नंदनगर गांव वाले मार्ग पर स्थित तालाब के पास पहुंचा, तभी अचानक ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर तालाब में जाकर पलट गया। ट्रैक्टर पलटता देख दोनों मजदूर नीचे कूद गए, जबकि समयदीन ट्रैक्टर के नीचे दबकर घायल गंभीर रुप से घायल हो गया। 

आधा घंटे की मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने निकाला
ग्रामीणों की मदद से उसे आधे घंटे के परिश्रम के बाद बाहर निकाला जा सका। परिजनों ने घायल को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया। जहां स्थिति गंभीर होने पर चिकित्सक ने जिला मुख्यालय रेफर कर दिया। यहां भी हालत में सुधार न होने पर डॉक्टर ने ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया। लखनऊ ले जाते समय रास्ते में समयदीन की मौत हो गई। हादसे के बाद मृतक के परिवार में कोहराम मचा है‌। 

तीन छोटे बच्चों के सिर से उठ गया पिता का साया
इस दर्दनाक हादसे में हुई समयदीन की मौत से उसके परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट गया है‌। हादसे के बाद से ही मृतक की पत्नी व बच्चों सहित परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। बताया जाता है कि मृतक युवक ट्रैक्टर मजदूरी करके अपने परिवार का पालन पोषण कर रहा था। समयदीन की मौत ने उसकी तीन बच्चों के सिर से पिता का साया उठ गया है।

Also Read