गोंडा में अटल आवासीय विद्यालय का शुभारंभ : सीएम योगी ने वर्चुअल माध्यम से किया उद्घाटन, 360 छात्रों ने लिया प्रवेश

UPT | अटल आवासीय विद्यालय का शुभारंभ

Sep 12, 2024 18:12

गोंडा के मनकापुर विधानसभा क्षेत्र के सिसवा ग्राम पंचायत में करोड़ों रुपये की लागत से बने अटल आवासीय विद्यालय के नए शैक्षिक सत्र का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअल माध्यम से किया...

Gonda News : गोंडा के मनकापुर विधानसभा क्षेत्र के सिसवा ग्राम पंचायत में करोड़ों रुपये की लागत से बने अटल आवासीय विद्यालय के नए शैक्षिक सत्र का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअल माध्यम से किया। इस कार्यक्रम में विधायक रमापति शास्त्री, कमिश्नर देवी पाटन मंडल शशि भूषण लाल सुशील, जिलाधिकारी नेहा शर्मा, और मुख्य विकास अधिकारी अंकित जैन ने फीता काटकर शुभारंभ किया। इस सत्र में कक्षा 6 और 9 की पढ़ाई शुरू हुई, जिसमें 360 छात्र शामिल हैं।

नये सत्र में 360 बच्चों को एडमिशन
अटल आवासीय विद्यालय के नए सत्र में 360 बच्चों ने विभिन्न जिलों से प्रवेश लिया है। कक्षा 6 और 9 में 70-70 लड़के और लड़कियों के साथ-साथ पिछले सत्र के 80 बच्चे भी शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं। ये सभी बच्चे श्रमिकों के परिवारों से हैं और उन्हें निशुल्क शिक्षा, आवास और भोजन की सुविधाएं दी जा रही हैं। विद्यालय में सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा गया है ताकि बच्चों को बेहतर शिक्षा मिल सके।



कमिश्नर का सकारात्मक बयान
आयुक्त देवीपाटन मंडल, शशि भूषण लाल सुशील ने कहा कि अटल आवासीय विद्यालय की स्थापना से श्रमिकों के बच्चों को उच्च गुणवत्ता की शिक्षा मिल रही है। उन्होंने बताया कि ये बच्चे यहां से पढ़ाई करके अपने माता-पिता का नाम रोशन करेंगे और देश की सेवा में योगदान देंगे। विद्यालय में दी जा रही सुविधाओं की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि यह एक उत्कृष्ट शैक्षिक संस्थान है।

जिलाधिकारी ने की प्राइवेट स्कूलों की तुलना
जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने कहा कि अटल आवासीय विद्यालय में बच्चों को प्राइवेट स्कूलों की तुलना में बेहतर सुविधाएं मिल रही हैं। उन्होंने बच्चों को सलाह दी कि वे मेहनत और लगन से पढ़ाई करें और भविष्य में देश की सेवा करें। डीएम ने भी बताया कि यहां का खाना प्राइवेट स्कूलों से भी अच्छा है और यह पूरी तरह निशुल्क शिक्षा प्रदान की जा रही है।

बच्चों ने किया सांस्कृतिक कार्यक्रम
नए सत्र के शुभारंभ के अवसर पर अटल आवासीय विद्यालय में बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम के दौरान विद्यालय परिसर में लगाए गए स्टालों का निरीक्षण कमिश्नर और जिलाधिकारी ने किया। बच्चों की मेहनत और प्रतिभा की सराहना की गई और उनके सांस्कृतिक कार्यों की गुणवत्ता की पहचान की जाएगी।

मुख्यमंत्री का वर्चुअल संबोधन
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से विद्यालय के नए सत्र की शुरुआत की। उन्होंने विद्यालय के बच्चों और स्टाफ को शुभकामनाएं दी और शिक्षा के क्षेत्र में उनकी सफलता की कामना की। इस अवसर पर कार्यक्रम का लाइव प्रसारण अटल आवासीय विद्यालय में किया गया, जिससे स्थानीय लोग भी उद्घाटन से जुड़े।

विद्यालय के अन्य अतिथि और कर्मचारी
उद्घाटन कार्यक्रम में विधायक रमापति शास्त्री, सांसद गोंडा यूपी सिंह, जिला अध्यक्ष महिला मोर्चा श्रीमती बीना राय, और उपश्रमायुक्त देवीपाटन मंडल अनुभव वर्मा सहित अन्य महत्वपूर्ण व्यक्ति उपस्थित रहे। कार्यक्रम में विद्यालय के प्राचार्य, स्टाफ और बच्चों के अभिभावक भी शामिल हुए, जिन्होंने उद्घाटन समारोह को सफल बनाने में योगदान दिया।

शिक्षा की गुणवत्ता की पहचान
कार्यक्रम के दौरान, आयुक्त देवीपाटन मंडल और जिलाधिकारी ने विद्यालय में बच्चों द्वारा प्रस्तुत की गई प्रदर्शनी का अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि अटल आवासीय विद्यालय के छात्रों द्वारा किए जा रहे सांस्कृतिक और अन्य कार्यों की गुणवत्ता की पहचान जनपद, प्रदेश, और देश तक की जाएगी। इस तरह की पहल से विद्यालय की छवि और अधिक बेहतर होगी।

Also Read