भूमाफिया बृजेश अवस्थी के अवैध मकान पर चला बुलडोजर : नजूल की जमीन पर कब्जा करने को लेकर प्रशासन ने की बड़ी कार्रवाई

UPT | भूमाफिया बृजेश अवस्थी के अवैध मकान पर चला बुलडोजर

Sep 07, 2024 18:08

भूमाफिया गैंगस्टर बृजेश अवस्थी के दो मंजिला मकान पर आज जिला प्रशासन का बुलडोजर कार्रवाई कर रहा है। इस कार्रवाई के तहत बुलडोजर के माध्यम से बृजेश अवस्थी के अवैध मकान को ध्वस्त किया जा रहा है...

Short Highlights
  • भूमाफिया बृजेश अवस्थी के अवैध मकान पर चला बुलडोजर
  • नजूल की भूमि को खाली कराने के लिए प्रशासन की कार्रवाई
  • डेढ़ साल से जेल में बंद है बृजेश अवस्थी
Gonda News : गोंडा जिले में सरकारी नजूल की भूमि पर अवैध निर्माण करने के आरोपी भूमाफिया गैंगस्टर बृजेश अवस्थी के दो मंजिला मकान पर आज जिला प्रशासन का बुलडोजर कार्रवाई कर रहा है। इस कार्रवाई के तहत बुलडोजर के माध्यम से बृजेश अवस्थी के अवैध मकान को ध्वस्त किया जा रहा है, ताकि नजूल की भूमि को खाली कराया जा सके।

नजूल की संपत्ति हटाने का दिया गया था निर्देश
इससे पहले, नगर मजिस्ट्रेट और गोंडा प्रशासन ने बृजेश अवस्थी को नोटिस जारी किया था और मकान को नजूल की संपत्ति से हटाने के निर्देश दिए थे, लेकिन नोटिस का पालन न होने पर आज यह सख्त कदम उठाया गया है। बता दें कि भू-माफिया बृजेश अवस्थी पर जमीन फर्जीवाड़े के आरोप हैं और वह पिछले डेढ़ साल से गोंडा जेल में बंद हैं। 



हाईकोर्ट से नहीं मिली राहत
बृजेश अवस्थी के खिलाफ जमीन घोटाले से संबंधित लगभग दो दर्जन मुकदमे दर्ज हैं। बृजेश अवस्थी ने जमानत के लिए गोंडा न्यायालय में आवेदन किया था, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया। इसके बाद उन्होंने लखनऊ हाई कोर्ट में भी राहत की कोशिश की, लेकिन वहां भी उन्हें कोई राहत नहीं मिली और वे अभी भी जेल में हैं।

नोटिस का पालन न करने पर हो रही कार्रवाई
वहीं गोंडा नगर मजिस्ट्रेट विजय शर्मा ने बताया कि बृजेश अवस्थी द्वारा गोंडा नगर पालिका परिषद के नजूल की भूमि पर अवैध तरीके से दो मंजिला मकान का निर्माण किया गया था। जब नोटिस जारी करने के बावजूद मकान नहीं हटाया गया, तो आज बुलडोजर के जरिए कार्रवाई की जा रही है। प्रशासन ने बृजेश अवस्थी को भूमाफिया घोषित किया है और सरकारी जमीनों पर अवैध अतिक्रमण हटाने को प्राथमिकता दी जा रही है।

अन्य अवैध निर्माणों पर भी हो सकती है कार्रवाई
गौरतलब है कि डीएम के आदेश पर की जा रही इस कार्रवाई के अंतर्गत केवल बृजेश अवस्थी का मकान ही नहीं, बल्कि अन्य अवैध निर्माणों की पहचान भी की जा रही है। गोंडा जिला प्रशासन ने कई अन्य अवैध मकानों को भी चिन्हित किया है और भविष्य में उन्हें भी ध्वस्त करने की योजना बनाई है, ताकि सरकारी भूमि की रक्षा की जा सके।

ये भी पढ़ें- आजम खान को अदालत से बड़ा झटका : एमपी-एमएलए कोर्ट में 27 मुकदमे अलग-अलग चलेंगे, एक साथ सुनवाई की अर्जी खारिज

Also Read